Friday, April 19, 2024
Advertisement

Cyrus Mistry Accident: एक्सीडेंट से 5 सेकंड पहले ही लग गए थे साइरस मिस्त्री की कार के ब्रेक, मर्सिडीज ने दी अंतरिम रिपोर्ट

Cyrus Mistry Accident: लग्जरी कार कंपनी मर्सिडीज-बेंज ने उद्योगपति साइरस मिस्त्री की दुर्घटना के संबंध में अपनी अंतरिम रिपोर्ट पालघर पुलिस को सौंप दी है। मर्सिडीज-बेंज ने इस रिपोर्ट में कहा है कि सड़क पर डिवाइडर से टकराने से पांच सेकंड पहले गाड़ी के ब्रेक लगाए गए थे।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @SwayamNiranjan
Published on: September 09, 2022 17:38 IST
Mercedes-Benz submits interim report on Cyrus Mistry's Accident- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV GFX Mercedes-Benz submits interim report on Cyrus Mistry's Accident

Highlights

  • मर्सिडीज ने साइरस मिस्त्री की दुर्घटना पर अंतरिम रिपोर्ट दी
  • दुर्घटना के संबंध में अपनी अंतरिम रिपोर्ट पालघर पुलिस को सौंपी
  • कंपनी के विशेषज्ञों का दल सोमवार को हांगकांग से मुंबई आएगा

Cyrus Mistry Accident: लग्जरी कार कंपनी मर्सिडीज-बेंज ने उद्योगपति साइरस मिस्त्री की दुर्घटना के संबंध में अपनी अंतरिम रिपोर्ट पालघर पुलिस को सौंप दी है। मर्सिडीज-बेंज ने इस रिपोर्ट में कहा है कि सड़क पर डिवाइडर से टकराने से पांच सेकंड पहले गाड़ी के ब्रेक लगाए गए थे। एक वरिष्ठ अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि कार का निरीक्षण करने के लिए मर्सिडीज-बेंज कंपनी के विशेषज्ञों का एक दल सोमवार को हांगकांग से मुंबई आएगा। 

"टक्कर के वक्त कार की स्पीड 89 किमी प्रति घंटा"

पालघर के पुलिस अधीक्षक बालासाहेब पाटिल ने कहा, ‘‘मर्सिडीज-बेंज ने अपनी अंतरिम रिपोर्ट पुलिस को सौंप दी है। इसमें कहा गया है कि दुर्घटना से कुछ सेकंड पहले कार की गति 100 किमी प्रति घंटा थी, जबकि पुल पर डिवाइडर से टकराते वक्त कार की गति 89 किमी प्रति घंटा थी।’’ रिपोर्ट के अनुसार दुर्घटना से पांच सेकंड पहले कार के ब्रेक लगाए गए थे। 

दुर्घटना के बाद कार में चार एयर बैग खुले
पाटिल ने कहा कि क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय (आरटीओ) ने भी अपनी रिपोर्ट सौंप दी है, जिसमें उल्लेख किया गया है कि दुर्घटना के बाद कार में चार एयर बैग खुले थे उनमें से तीन ड्राइवर की सीट पर और एक बगल की सीट पर थे। उन्होंने कहा, "कार की जांच के लिए मर्सिडीज बेंज के विशेषज्ञों का एक दल 12 सितंबर को हांगकांग से मुंबई आ रहा है।" उन्होंने कहा कि उस समय तक कार को ठाणे के हीरानंदानी में मर्सिडीज शोरूम में रखा जाएगा और निरीक्षण के बाद कार कंपनी अपनी अंतिम रिपोर्ट देगी। उल्लेखनीय है कि मर्सिडीज-बेंज कंपनी ने दुर्घटनाग्रस्त कार का इलेक्ट्रॉनिक कंट्रोल मॉड्यूल (ईसीएम) विश्लेषण के लिए जर्मनी भेजा था ताकि दुर्घटना के संबंध में विशेष जानकारी प्राप्त की जा सके। 

पालघर में होगा सड़क सुरक्षा ऑडिट 
महाराष्ट्र के पालघर में एक सड़क दुर्घटना में उद्योगपति साइरस मिस्त्री और एक अन्य व्यक्ति की मौत के सिलसिले में जिला प्रशासन ने राजमार्ग अधिकारियों को सड़क सुरक्षा ऑडिट करने के लिए कहा है। पालघर के जिलाधिकारी गोविंद बोडके ने इस ऑडिट की पुष्टि करते हुए बताया कि तकनीकी खामियों का पता लगाने और उन्हें कम करने के उपाय सुझाने के लिए 14 सितंबर को राजमार्ग अधिकारियों और पुलिस के संयुक्त दौरे की योजना बनाई गई है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement