1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. डाडा जलालपुर बवाल: पुलिस ने रोका तो स्वामी टोल प्लाजा पर ही करने लगे हनुमान चालीसा का पाठ

डाडा जलालपुर बवाल: पुलिस ने रोका तो स्वामी टोल प्लाजा पर ही करने लगे हनुमान चालीसा का पाठ

भगवानपुर के डाडा जलालपुर में ग्रामीणों की भारी भीड़ जुटी। पुलिस के समझाने पर स्वामी दिनेश आनंद भारती नहीं माने। वहा डाडा जलालपुर गांव से तीन-चार ट्रैक्टर ट्राॉलियों और बाइक सवार युवकों को लेकर पहुंचे।

Khushbu Rawal Edited by: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: April 20, 2022 15:10 IST
Swami Bharti- India TV Hindi
Image Source : IANS Swami Bharti

रुड़की: स्वामी दिनेश आनंद भारती उत्तराखंड में भगवानपुर के डाडा जलालपुर गांव पहुंचे लेकिन प्रशासन ने आगे बढ़ने की इजाजत नहीं दी। उन्हें टोल प्लाजा पर ही रोक दिया गया। भारती उसी जगह हनुमान चालीसा का पाठ करने पर अड़े हैं जहां पिछले दिनों बवाल हुआ था। भारी संख्या में ग्रामीणों को अपने साथ लेकर तहसील की ओर बढ़ते स्वामी दिनेश आनंद भारती को पुलिस ने समझाने का प्रयास किया, लेकिन वह नहीं माने। उन्होंने हनुमान चालीसा का पाठ टोल प्लाजा पर ही शुरू कर दिया।

भगवानपुर के डाडा जलालपुर में ग्रामीणों की भारी भीड़ जुटी। पुलिस के समझाने पर स्वामी दिनेश आनंद भारती नहीं माने। वहा डाडा जलालपुर गांव से तीन-चार ट्रैक्टर ट्राॉलियों और बाइक सवार युवकों को लेकर पहुंचे। भगवानपुर टोल प्लाजा पर भारी भीड़ के साथ पहुंचे स्वामी दिनेश आनंद ने लोगों को संबोधित करते हुए आरोपियों की तत्काल गिरफ्तारी की मांग की। इसके बाद कांग्रेस विधायक ममता राकेश का पुतला फूंका।

भगवानपुर तहसील पहुंचकर हनुमान चालीसा का पाठ करने का कार्यक्रम तय किया गया था, लेकिन भारी पुलिस फोर्स होने के चलते स्वामी टोल प्लाजा पर ही बैठ गए। यहीं पर उन्होंने हनुमान चालीसा का पाठ शुरू कर दिया। इस दौरान मौके पर पहुंचे सीओ ने स्वामी दिनेश आनंद से बातचीत की और एक सप्ताह के भीतर आरोपियों की गिरफ्तारी का आश्वासन दिया। स्वामी दिनेश आनंद ने कहा कि अगर सात दिन के भीतर कड़ी कार्रवाई नहीं की गई तो बड़ा आंदोलन शुरू होगा।