Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Daler Mehndi Arrested: मशहूर पंजाबी सिंगर दलेर मेहंदी गिरफ्तार, कबूतरबाजी केस में 2 साल कैद की सजा बरकरार

Daler Mehndi Arrested: पटियाला कोर्ट ने तुरंत दलेर मेहंदी को हिरासत में लेने को कहा था जिसके कुछ ही देर में उनकी गिरफ्तारी हो गई। उनको अब सजा काटने के लिए पटियाला सेंट्रल जेल भेजा जाएगा। बता दें कि पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिद्धू भी इसी जेल में बंद हैं।

Reported By : Puneet Pareenja Edited By : Khushbu Rawal Updated on: July 14, 2022 17:24 IST
Daler Mehndi- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Daler Mehndi

Highlights

  • मानव तस्करी मामले में दलेर मेहंदी को 2 साल कैद की सजा
  • मानव तस्करी केस में पटियाला कोर्ट ने सुनाई सजा
  • पटियाला कोर्ट ने सजा के फैसले को रखा बरकरार

Daler Mehndi Arrested: मशहूर पंजाबी सिंगर दलेर मेहंदी को पंजाब पुलिस ने मानव तस्करी मामले में अरेस्ट किया है। हाल ही में कोर्ट ने 15 साल पुराने मानव तस्करी केस में मेहंदी को दो साल कैद की सजा सुनाई गई थी। आज सुनवाई हुई जिसके बाद पटियाला कोर्ट ने 2 साल की सजा को बरकरार रखा है। बता दें कि मामले में सुनवाई के दौरान कोर्ट ने दलेर मेहंदी को दोषी करार दिया और कुछ देर बाद सजा सुना दी। यह 2003 कबूतरबाजी का मामला है और केस का फैसला 15 साल बाद हुआ।

सजा काटने के लिए भेजा जाएगा सेंट्रल जेल

कोर्ट ने तुरंत दलेर मेहंदी को हिरासत में लेने को कहा था जिसके कुछ ही देर में उनकी गिरफ्तारी हो गई। दलेर को अब सजा काटने के लिए पटियाला सेंट्रल जेल भेजा जाएगा। पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिद्धू भी इसी जेल में बंद हैं।

2003 में दलेर के खिलाफ दर्ज हुआ था केस
बता दें कि दलेर मेहंदी के खिलाफ 2003 में केस दर्ज हुआ था। करीब 15 साल की सुनवाई के बाद 2018 में पटियाला की ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट कोर्ट ने उन्हें 2 साल कैद और 2 हजार रुपए जुर्माने की सजा सुनाई थी। 3 साल से कम सजा होने की वजह से दलेर को उसी समय जमानत मिल गई थी। दलेर मेहंदी ने ट्रायल कोर्ट की सजा के फैसले को पटियाला सेशन कोर्ट में चुनौती दी थी। इसकी सुनवाई के दौरान गुरुवार को एडिशनल सेशन जज एचएस ग्रेवाल ने दिलेर की याचिका को खारिज कर दिया। इसके बाद दलेर को अरेस्ट कर लिया गया।

1998-99 में अवैध तरीके से 10 लोगों को अपने साथ अमेरिका ले गए थे दलेर
दलेर मेहंदी पर आरोप है कि शो के लिए जाते वक्त वह 1998-99 में वह अवैध तरीके से 10 लोगों को अपने साथ अमेरिका ले गए। उन्होंने इन लोगों को अपनी टीम का हिस्सा बताया था। उन्हें विदेश ले जाने के बदले पैसे लिए गए। इसके बाद पहले दलेर के भाई शमशेर पर 19 सितंबर, 2003 को मानव तस्करी का केस दर्ज हुआ। पूछताछ के बाद पुलिस ने इसमें दिलेर को भी नामजद कर लिया।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement