Saturday, April 27, 2024
Advertisement

खतरनाक मंसूबा: भारत में तैयार हो रहा था लिट्टे जैसा आतंकी संगठन, NIA ने कोर्ट में दाखिल की चार्जशीट

राष्ट्रीय जांच एजेंसी NIA ने एक चार्जशीट दाखिल की है। इसमें खुलासा किया गया है कि लिट्टे की तर्ज पर तमिलनाडु में एक अन्य आतंकी संगठन बनाकर आतंक फैलाने की साजिश रची जा रही थी। इसे लेकर पिछले दिनों जांच एजेंसी ने छापेमारी भी की थी।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: November 11, 2022 21:13 IST
NIA ने कोर्ट में दाखिल की चार्जशीट- India TV Hindi
Image Source : FILE NIA ने कोर्ट में दाखिल की चार्जशीट

श्रीलंका के प्रतिबंधित आतंकी संगठन लिबरेशन टाइगर आफ तमिल ईलम यानी लिटटे, जिसने नब्बे के दशक में श्रीलंका में उथल पुथल मचाकर रखी थी। वही लिबरेशन टाइगर्स आफ तमिल ईलम यानी LTTE की तर्ज पर तमिलनाडु को आतंक में झोंकने की तैयारी थी। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार राष्ट्रीय जांच एजेंसी एनआईए ने पिछले दिनों छापेमारी के दौरान मिले दस्तावेजों के आधार पर जो चार्जशीट कोर्ट में दाखिल की है, उसमें लिट्टे की तर्ज पर एक अन्य आतंकी संगठन बनाकर आतंक फैलाने की तैयार की योजना का खुलासा किया है।

एनआईए ने इस मामले में तीन लोगों के खिलाफ तमिलनाडु की अदालत में चार्जशीट दाखिल की है। इसके मुताबिक एलटीटीई की तर्ज पर एक अन्य आतंकी संगठन जिसका नाम ‘वर्ल्ड तमिल जस्टिस कोर्ट’ बनाने की योजना थी। इस संगठन को तैयार करने कोशिश में एनआईए ने 3 लोगों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है।

तमिलों पर अत्याचार के मुद्दे पर लोगों को भड़काने की साजिश

एनआईए के मुताबिक मई के महीने में इस संगठन से जुड़े लोग तमिलनाडु में बड़ा हमला करने की फिराक में थे। वे तमिलनाडु में रहने वाले तमिलों को श्रीलंका में तमिलों के खिलाफ अत्याचार का मुद्दा बनाकर भड़काने की कोशिश कर रहे थे। जांच एजेंसी के मुताबिक पिछले 6 महीने से इस संगठन के लोग सक्रिय थे। साथ ही ये अपने लिंक लोगों के बीच जाकर तैयार कर रहे थे। कोर्ट में दाखिल चार्जशीट में आतंकी संगठन बनाने की तैयारी से जुड़ी जानकारी दी गई है।

एनआईए के छापों में मिले थे कई आपत्तिजनक दस्तावेज

गौरतलब है कि राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने पिछले दिनों आतंकी गतिविधियों की जानकारियों के आधार पर तमिलनाडु में छापेमारी की थी। कार्रवाई में जांच एजेंसी ने LTTE के दो स्वघोषित-कट्टरपंथी समर्थकों की राज्य में व्यापारिक प्रतिष्ठानों और महत्वपूर्ण नेताओं पर हमले की योजना के संबंध में यह कदम उठाया था। NIA की छापेमारी में कई आपत्तिजनक सामान सहित दस्तावेज बरामद हुए थे।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement