Thursday, April 25, 2024
Advertisement

राजौरी पहुंचे रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने शहीद जवानों को दी श्रद्धांजलि, सेना का ऑपरेशन त्रिनेत्र जारी

केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह जम्मू के राजौरी सेक्टर में पहुंच चुके हैं। यहां उन्होंने शहीद हुए पांच जवानों को श्रद्धांजलि दी। इससे पहले जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने शहीद जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की।

Reported By : Manish Prasad, Manzoor Mir Edited By : Avinash Rai Updated on: May 06, 2023 14:59 IST
Defense Minister Rajnath Singh reached Jammu will pay tribute to the soldiers martyred in Rajouri- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV राजनाथ सिंह पहुंचे जम्मू

श्रीनगर में कई स्थानों पर सेना द्वारा आतंकियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। इस बीच केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह जम्मू के राजौरी पहुंच चुके हैं। उन्होंने राजौरी में शहीद हुए पांच जवानों को श्रद्धांजलि दी है। इससे पहले जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने शहीद जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की। सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे भी जम्मू में मौजूद हैं। राजौरी में घायल जवानों का फिलहाल अस्पताल में इलाज चल रहा है। घायल जवानों से भी राजनाथ सिंह मिल सकते हैं। राजौरी में राजनाथ सिंह ने सेना के जवानों से बात करते हुए कहा कि हौसला बुलंद रखिए आपको कामयाबी जरूर मिलेगी।

48 घंटे में दूसरा एनकाउंटर

बता दें कि इस घटना के बाद से भारतीय सेना द्वारा लगातार आतंकियों के खिलाफ जारी है। इसी कड़ी में बारामूला और राजौरी में 1-1 आतंकियों को मार गिराया गया है। फिलहाल आतंकियों की पहचान की जा रही है। बता दें कि 48 घंटों में बारामूला में आतंकियों से ये दूसरी मुठभेड़ है। गुरुवार के दिन क्रीरी इलाके में दो आतंकी मारे गए थे। सेना को आशंका है कि इलाके में और भी आतंकवादी छिपे हो सकते हैं। इस कारण सर्च ऑपरेशन अब भी जारी। बता दें कि मारे गए आतंकियों के पास से सेना ने हथियार, गोला बारूद समेत कई मैगजीन बरामद किए हैं।

5 जवान हुए थे शहीद

शुक्रवार को जम्मू कश्मीर के राजौरी इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी। इस दौरान सेना के 5 जवान शहीद हो गए थे। वहीं एक जख्मी जवान का अस्पताल में इलाज जारी है। इस कारण सुरक्षा के मद्देनजर जिले में इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया गया है। बता दें कि शहीद 5 जवानों में दो हिमाचल प्रदेश, एक-एक उत्तराखंड और जम्मू कश्मीर और पश्चिम बंगाल के रहने वाले हैं। बता दें कि राजौरी सेक्टर में जगलों में आतंकियों के छिपे होने की विशेष सूचना के बाद 3 मई से सेना द्वारा संयुक्त अभियान चलाया जा रहा है। इसी कड़ी में 5 मई की सुबह एक दल सर्च ऑपरेशन के लिए निला। इस दौरान गुफा में छिपे आतंकियों ने बम से हमला कर दिया।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement