Saturday, May 04, 2024
Advertisement

बंदरों ने आम के बगीचे में उत्पात मचाया तो उन्हें जहर देकर मार दिया, 9 लोग गिरफ्तार

पुलिस ने जब आम के पेड़ों व झाड़ियों में तलाश की तो उन्हें मृत बंदर मिले। मामले में आरोपियों को जेल भेज दिया गया है।

Rituraj Tripathi Edited By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Published on: June 20, 2023 23:19 IST
Monkeys- India TV Hindi
Image Source : FILE बंदर

देहरादून: ऊधमसिंह नगर जिले के काशीपुर में आम के बगीचे में उत्पात मचाने वाले बंदरों को कथित रूप से जहर देकर मारने के आरोप में पुलिस ने 9 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। जिले के अपर पुलिस अधीक्षक अभय प्रताप सिंह ने मंगलवार को बताया कि जैतपुर घोसी गांव में स्थित बगीचे की देखरेख करने वाले इन आरोपियों पर भारतीय दंड विधान की धारा 295(क) तथा 11(ठ) पशु क्रूरता अधिनियम एवं 9/51 वन्य जीव जन्तु संरक्षण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। 

उन्होंने बताया कि बंदरों को जहर देकर मारने की शिकायत मिलने पर पुलिस घटनास्थल पर पहुंची तो लोगों की काफी भीड़ एकत्रित थी। पुलिस ने जब आम के पेड़ों व झाड़ियों में तलाश की तो सात बंदरों के अवशेष बरामद हुए। 

आरोपियों को अदालत ने जेल भेजा

अधिकारी के मुताबिक, सोमवार देर शाम गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान दुन्का गांव निवासी छोटे खां, इमरान, अफजाल, अनवार, इकरार शाह, नदीम, मुबारिक, मोहम्मद तथा चचैट गांव के रहने वाले इमामुद्दीन के रूप में हुई है। 

सभी आरोपियों को विधिक कार्रवाई के बाद अदालत ने जेल भेज दिया। पुलिस द्वारा इनका आपराधिक इतिहास भी देखा जा रहा है। (इनपुट: भाषा)

ये भी पढ़ें: 

फर्रुखाबाद के गांव में हुए थे नीम करोली बाबा को हनुमानजी के दर्शन, उनके बारे में हैरान कर देंगी ये बातें

दिल्ली में टैक्सी चलाने वालों के लिए खुशखबरी! सरकार ने इतने साल के लिए बढ़ाई परमिट की वैलिडिटी

 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement