Friday, April 26, 2024
Advertisement

दिल्ली मर्डर केस: कभी किसी से झगड़ा नहीं करता था साहिल, आखिर क्यों हुआ उसपर खून सवार?

दिल्ली के शाहाबाद में एक युवक साहिल ने बेरहमी से एक नाबालिग की हत्या कर दी। उसने लड़की को 16 बार चाकू मारा, फिर उसका सिर कुचल डाला।

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari
Updated on: May 29, 2023 19:41 IST
delhi murder case latest update- India TV Hindi
दिल्ली मर्डर केस में अबतक का अपडेट

दिल्ली में शाहबाद डेयरी के पास स्लम एरिया में रविवार की देर रात 16 साल की लड़की की साहिल नाम के एक युवक ने चाकू से गोद-गोदकर सरेआम हत्या कर दी। साहिल ने लड़की को सरेआम पहले चाकू से गोदा फिर किसी बड़े पत्थर से उसके सिर को कुचल डाला। इस निर्मम हत्या के पीछे की वजह तो खुलकर अभी सामने नहीं आई है। लेकिन पुलिस की प्रारंभिक जांच के मुताबिक प्यार में दीवानगी की हद को पार करने के बाद नाराजगी में युवक ने इस हत्या की वारदात को अंजाम दिया होगा। 

हालांकि इस घटना को लेकर कई तरह की बातें सामने आ रही हैं जिसमें कहा जा रहा है कि साहिल ने नाबालिग से अपना धर्म छुपाकर दोस्ती की थी। दोनों के बीच काफी दिनों से दोस्ती थी।

किसी से झगड़ा नहीं करता था-कहा पड़ोसी ने

प्रह्लादपुर, जैन कॉलोनी बरवाला के रहेने वाले आरोपी साहिल के मकान मालिक रामफूल, ने बताया कि साहिल पिछले दो साल से अपनी तीन बहनों और माता-पिता के साथ यहां रह रहा था। उनके पिता का नाम सरफराज है। यहां मोहल्ले में उसका कभी किसी से झगड़ा नहीं हुआ। मैंने आज सुबह घटना का वीडियो देखा तो हैरान रह गया।

लड़की की खोपड़ी फट गई थी-पोस्टमार्टम  रिपोर्ट

दिल्ली के शाहबाद डेयरी हत्याकांड | 16 साल की नाबालिग लड़की को 16 बार चाकू मारा गया, किसी कुंद वस्तु से हमला करने के बाद उसकी खोपड़ी फट गई, पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के प्रारंभिक निष्कर्षों से पता चलता है। पुलिस विस्तृत पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है।

लड़की के माता-पिता ने कहा-उसे कड़ी सजा दें

16 वर्षीय नाबालिग लड़की के पिता का कहना है कि "मेरी बेटी को कई बार चाकू मारा गया, उसके सिर के टुकड़े भी किए गए। हम आरोपी के लिए कड़ी सजा की मांग करते हैं। मेरी बेटी की हालत बहुत बुरी थी। मुझे साहिल के बारे में कुछ नहीं पता था। उन दोनों के बीच क्या था? कल पूछताछ में मुझे पता चला। मेरी बेटी का स्वभाव अच्छा था। मेरी मांग है कि जैसे उसने मेरी बेटी को मारा है वैसे ही उसे कड़ी से कड़ी सजा मिले ताकि फिर से ऐसा कोई न कर सके। मैं मजदूरी करता हूं।"  

 16 वर्षीय नाबालिग मृतका की मां ने उस घटना के बारे में बात की जब शाहबाद डेयरी क्षेत्र में 20 वर्षीय आरोपी साहिल ने उसकी बेटी की चाकू मारकर हत्या कर दी थी। मां ने कहा "साहिल को कभी नहीं देखा। हम अपनी बेटी के लिए न्याय की मांग करते हैं।" 

मां ने कहा कि मेरे घर पर एक लड़की बताने आई थी। मुझे उसकी बात झूठ लगी थी। मैंने बाहर निकल कर देखा तो वहां लोगों की भीड़ थी। तब तक वहां पुलिस आ गई और मुझे वापस ले गई। बाद में मैंने अपने पति को बताया। मैंने अभी तक बेटी को नहीं देखा है।

 NCPCR ने मामले पर लिया संज्ञान

 NCPCR अध्यक्ष प्रियांक कानूनगो ने कहा हमने इस मामले में संज्ञान लिया है और दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी कर इस घटना की पूरी जानकारी मांगी है... इस तरह से लड़कियों को प्यार के झांसे में फंसाकर उनका दैहिक शोषण करना या उनकी जान लेना कोई नई बात नहीं है। इस तरह की कई घटनाओं में हमने देखा कि लड़कियों को बरगला कर उनका दैहिक शोषण करना, ये एक योजना के तहत किया जाता है। इसके पीछे बाहरी ताकतें लगी हुई हैं।

राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने कहा कि कोई अशिक्षित व्यक्ति भी इतना निर्दयी नहीं हो सकता कि किसी की इतनी निर्मम हत्या कर दे। समाज के सोच में बहुत कमी आ रही है उसपर काम करने की जरूरत है। वे जैसे सामाजिक माहौल में पला वैसी ही उसकी सोच बनी। आजकल के समाज की स्थिति सोचने वाली है परिवारों को सोचना चाहिए कि अपने लड़को को कैसे पालें कि वे किसी की हत्या न करें।

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement