Monday, April 29, 2024
Advertisement

बारिश से पानी-पानी हुई राजधानी दिल्ली, सड़कें बनी नदियां, IMD ने जारी किया अलर्ट

दिल्ली-एनसीआर में सुबह से जबरदस्त बारिश हो रही है। जहां एकतरफ बारिश की वजह से मौसम खुशनुमा हो गया है तो सड़कों पर पानी भरने की वजह से जाम लगा हुआ है।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: July 08, 2023 17:01 IST
DELHI, DELHI RAIN, IMD- India TV Hindi
Image Source : PTI बारिश से पानी-पानी हुई राजधानी दिल्ली

नई दिल्ली: दिल्ली में बारिश ने वीकेंड को गुलजार बना दिया है। शनिवार सुबह से ही राजधानी समेत एनसीआर के क्षेत्र में जमकर बारिश हो रही है। न्यूनतम तापमान भी 25 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है। वहीं भारतीय मौसम विज्ञान केंद्र (IMD) ने भी पूरे दिन बारिश होने की का अलर्ट जारी किया है। लेकिन बारिश की वजह से दिल्ली की सड़कें नदियों में तब्दील हो चुकी हैं, गाड़ियों के पहिए थम गए और जाम से दिल्ली बेहाल है।

मिंटो ब्रिज अंडरपास पर बंद हुए ट्रैफिक 

वहीं भारी बारिश को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने सावधानी बरतते हुए मिंटो ब्रिज अंडरपास पर यातायात रोक दिया है। पुलिस ने दोनों तरफ बैरिकेडिंग लगा दी है। यहां पर जलभराव होना शुरू हो गया है। बता दें कि बारिश की वजह से मिंटो ब्रिज अंडरपास में जलभराव हो जाता है और कई बार इसमें फंसकर लोगों की जान भी जा चुकी है। 

बारिश का येलो अलर्ट जारी 

मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में सुबह आठ बजे से दोपहर ढाई बजे 90 से लेकर 110 एमएम तक बारिश दर्ज की गई है। इसके साथ ही तेज बारिश की वजह से कई जगहों पर जलभराव की स्थिति हो गई है और सड़कों पर पानी भर गया है। मौसम विभाग ने 10 जुलाई तक राजधानी और आसपास बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। दिल्ली मौसम विभाग के प्रमुख ने बताया कि इस सप्ताह दिल्ली समेत उत्तर-पश्चिम भारत में बारिश होगी, 2-3 दिनों तक बारिश की तीव्रता अधिक रहेगी और उसके बाद तीव्रता कम हो जाएगी। इस दौरान गर्मी से कुछ राहत मिलेगी।

कई अन्य राज्यों में भी होगी भारी बारिश 

वहीं पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और राजस्थान में आठ से 10 जुलाई तक भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है। इसके अलावा उत्तर प्रदेश में अगले पांच दिनों तक भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। इसके साथ ही पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम और मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, नगालैंड, मणिपुर में भी अगले पांच दिनों तक बारिश होने वाली है।

ये भी पढ़ें- 

हिमाचल में आफत बरसा रही बारिश, कई जगह बाढ़ तो तमाम रस्ते बंद, IMD ने जारी किया रेड अलर्ट

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement