Friday, April 26, 2024
Advertisement

Video: अवैध खनन कर रहे थे लोग तभी धंस गई खदान, 1 शख्स की मौत, कई लोगों के फंसे होने की आशंका

धनबाद के करीब स्थित कोल माइन में स्थानीय ग्रामीणों द्वारा खनन का कार्य किया जा रहा था। इस दौरान माइन का एक हिस्सा धंस गया। इस घटना में कई लोगों के घायल होने की आशंका जताई जा रही है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Published on: June 09, 2023 17:46 IST
Dhanbad mine collapse A portion of BCCL Bharat Coking Coal Limited open mine collapsed in Dhanbad On- India TV Hindi
Image Source : PTI अवैध खनन कर रहे थे लोग तभी धंस गई खदान

Jharkhand News: झारखंड के भौरा कोलियरी में शुक्रवार को अवैध खनन के दौरान एक खदान के धंसने के कारण तीन लोगों की मौत हो गई है। अभी कई लोगों के इस खदान में फंसे होने की आशंका जताई जा रही है। इस बाबत एक अधिकारी ने ट्वीट कर जानकारी साझा की है। बता दें कि यह कोल माइन भोवरा क्षेत्र के तहत आता है। जोरापोखर पुलिस स्टेशन के सब इंस्पेक्टर बिनोद उरांव ने कहा कि ऐसा लगता है कि यहां अवैध खनन चल रहा था। हम इस मामले की जांच कर रहे हैं। पुलिस ने कहा कि अबतक मरने वालों की संख्या के बारे में कोई जानकारी नहीं है।  

धनबाद में कोल माइन ध्वस्त

जानकारी के मुताबिक घटना धनबाद जिले से करीब 21 किमी दूर भारत कोकिंग लिमिटेड  के भौरा कोलियारी क्षेत्र में देखने को मिला। एक पुलिस अधिकारी ने इस मामले पर कहा कि घटना में मारे गए लोगों और घायलों की संख्या का सही अनुमान तभी लग पाएगा जब बचावकर्मी पीड़ितों का पता लगा लेंगे। जानकारी के मुताबिक स्थानीय लोग यहां अवैध खनन में लगे हुए थे। जब खदान धंसने की घटना हुई। लोगों का कहना है कि यह घटना सुबह 10 बजे घटी। इसके बाद स्थानीय लोगों की मदद से मलबे में से तीन लोगों को बाहर निकाल लिया गया। इन्हें इलाज के लिए जब अस्पताल ले जाया गया तो तीनों को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

क्या बोले स्थानीय निवासी

स्थानीय निवासियों का कहना है कि पांच लोगों को रेस्क्यू किया गया जिसमें से 3 लोगों की मौत हो गई है। लोगों का कहना है कि हर दिन की तरह स्थानीय लोग आज भी अवैध खनन करने पहुंचे थे। तभी कोयला काटने के दौरान ऊपर से कोयला और पत्थर और मिट्टी का ढेर लोगों पर आ गिरा। हालांकि पुलिस का अभी कहना है कि अबतक मरने वालों की संख्या को लेकर कोई जानकारी नहीं है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement