Sunday, April 28, 2024
Advertisement

मतदान से पहले चुनाव आयोग का बड़ा फैसला, पश्चिम बंगाल और पंजाब के कई डीएम और एसएसपी बदले

चुनाव आयोग ने पंजाब के पांच जिलों में नए एसएसपी और बंगाल के चार जिलों में नए जिलाधिकारियों की नियुक्ति की है।

Sudhanshu Gaur Edited By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Published on: March 22, 2024 21:05 IST
मतदान से पहले चुनाव आयोग का बड़ा फैसला- India TV Hindi
Image Source : FILE मतदान से पहले चुनाव आयोग का बड़ा फैसला

नई दिल्ली: लोकसभा चुनावों से पहले चुनाव आयोग जिले के डीएम और पुलिस अधिकारियों का तबादला कर रहा है। इसी क्रम में चुनाव आयोग ने शुक्रवार को पश्चिम बंगाल के चार जिलों के जिलाधिकारी और पंजाब के पांच जिलों के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बदल दिए हैं। पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी. ने शुक्रवार को कहा कि निर्वाचन आयोग ने राज्य में पांच वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) नियुक्त किए हैं।

इसके साथ ही दीपक पारीक को बठिंडा और अंकुर गुप्ता को जालंधर ग्रामीण में एसएसपी नियुक्त किया गया है। मलेरकोटला में सिमरत कौर, पठानकोट में सुहैल कासिम मीर और फाजिल्का में प्रज्ञा जैन को एसएसपी नियुक्त किया गया है। वहीं पश्चिम बंगाल में बीरभूम, पूर्वी बर्धमान, झाड़ग्राम और पूर्वी मिदनापुर में नायेर जिलाधिकारियों की नियुक्ति की है।

आयोग ने  पूर्वी मिदनापुर में जोयोशी दास गुप्ता, झाड़ग्राम में मौमिता बासू, पूर्वी बर्धमान में के. राधिका अय्यर और बीरभूम में शशांक सेठी को नया डीएम बनाया है। बता दें कि गुरुवार को चुनाव आयोग ने पूर्व मेदिनीपुर, झाडग़्राम, पूर्व बद्र्धमान और बीरभूम के जिलाधिकारियों (डीएम) को हटाने का आदेश दिया था। हटाए गए चारों जिलाधिकारी गैर आइएएस कैडर यानी पश्चिम बंगाल सिविल सेवा कैडर से थे।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement