Monday, April 29, 2024
Advertisement

'भतीजे की बातों से तकलीफ तो हुई थी लेकिन…', अजित पवार की बुआ सरोज पाटिल का बड़ा दावा

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार की बुआ सरोज पाटिल ने BJP पर भी गंभीर आरोप लगाए और कहा कि पार्टी सुप्रिया सुले को बारामती लोकसभा सीट से हटाना चाहती है और उनकी जगह सुनेत्रा पवार को लाना चाहती है।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Updated on: March 22, 2024 8:33 IST
Sharad Pawar, Sharad Pawar Sister, Sharad Pawar Saroj Patil- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार एवं NCP (SP) सुप्रीमो शरद पवार।

कोल्हापुर: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरदचंद्र पवार) के अध्यक्ष शरद पवार की बुजुर्ग बहन सरोज पाटिल ने गुरुवार को कहा कि ‘केवल पार्टी विभाजित हुई है, पवार परिवार नहीं।’ उन्होंने अपने भतीजे और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के अध्यक्ष अजित पवार पर भी बात की जिन्होंने हाल ही में अपने चाचा शरद पवार पर निशाना साधा था। सरोज पाटिल ने कहा, ‘मैं यह साफ करना चाहती हूं कि पवार परिवार में कोई विभाजन नहीं है। केवल पार्टी विभाजित हुई है, हमारा परिवार नहीं। हमारा परिवार बहुत सुसंस्कृत है। किसी को भी इस बारे में चिंता करने की जरूरत नहीं है।’

‘सुप्रिया सुले को हटाना चाहती है बीजेपी’

सरोज पाटिल ने महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार की NCP के साथ गठबंधन करने वाली BJP पर निशाना साधते हुए कहा, ‘वे सिर्फ सुप्रिया सुले (शरद पवार की बेटी) को हटाना चाहते हैं और सुनेत्रा अजित पवार को निर्वाचित कराना चाहते हैं। BJP बारामती लोकसभा सीट से सुप्रिया सुले को बाहर करना चाहती है और उनकी जगह सुनेत्रा को निर्वाचित कराना चाहती है। उन्हें लगता है कि इससे शरद पवार को ‘खत्म’ किया जा सकता है। हालांकि, शरद पवार द्वारा किया गया काम, उनके प्रति लोगों का प्यार और स्नेह भी उतना ही महत्वपूर्ण है।”

‘एक परिवार के रूप में हम एकजुट हैं’

जब उनसे अजित पवार की उनके भाई श्रीनिवास ए.पवार द्वारा की गई कड़ी आलोचना के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘यह सब सियासी बातें हैं और चुनाव के चलते ऐसा हो रहा है।  चुनाव खत्म होने के बाद ये बादल छंट जाएंगे और सब कुछ सामान्य हो जाएगा। हम एक परिवार के रूप में बेहद एकजुट हैं। जब भी हम मिलते हैं तो राजनीति को घर से दूर रखते हैं। जिसे जीतना होगा, वह चुनाव जीत जाएगा। हम घर पर इस सब पर चर्चा नहीं करते।’ उन्होंने कहा कि वह मौजूदा राजनीतिक घटनाक्रम से दुखी हैं।

‘भतीजे के बयान से थोड़ी तकलीफ हुई थी’

NCP के विभाजन के बाद अजित पवार के बयान पर बोलते हुए सरोज पाटिल ने कहा कि उन्हें भतीजे की इस टिप्पणी से थोड़ी तकलीफ हुई थी कि ‘शरद पवार 83 वर्ष के हैं और उन्हें सम्मानपूर्वक रिटायर हो जाना चाहिए। वह घर पर बैठें और भजन-कीर्तन करें, अगली पीढ़ी का मार्गदर्शन करें।’ हालांकि उन्होंने अजित पवार का बचाव करने की कोशिश करते हुए कहा, ‘वह 'बहुत संवेदनशील लड़का' है। बाद में उसे इसका पछतावा हुआ होगा।’ सरोज पाटिल के ये बयान उन खबरों के बाद आए हैं जिनमें कहा जा रहा है कि बारामती की सीट पर सुप्रीम सुले और सुनेत्रा पवार, यानी कि ननद और भाभी का मुकाबला हो सकता है। (IANS)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement