Saturday, April 27, 2024
Advertisement

बैंक ऑफ इंडिया में हुआ 5 लाख रुपये का गबन! मैनेजर और कैशियर पर केस दर्ज

बैंक ऑफ इंडिया के एक ब्रांच में एक शख्स ने 5 लाख रुपये का चेक जमा किया था, लेकिन जब 2 दिन बाद भी उसके अकाउंट में पैसे नहीं पहुंचे तो उसके होश उड़ गए।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Published on: September 14, 2023 14:14 IST
Bank of India, Bank of India Fraud, Bank of India Manager Fraud- India TV Hindi
Image Source : FILE बैंक ऑफ इंडिया में 5 लाख रुपये के गबन के बाद मैनेजर और कैशियर पर केस दर्ज हुआ है।

देहरादून: उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में बैंक ऑफ इंडिया की एक शाखा में लाखों रुपये के गबन का मामला सामने आया है। मामले में बैंक के मैनेजर और कैशियर पर आरोप लगे हैं और इसकी पड़ताल जारी है। फिलहाल दोनों अधिकारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मैनेजर और कैशियर पर 5 लाख रुपये के गबन का आरोप लगा है। इन अधिकारियों पर आरोप है कि इन्होंने चेक के जरिए जमा किए गए 5 लाख रुपये को ग्राहक के खाते में नहीं भेजा। चेक जारी कर्ता बैंक ने इस चेक को कैश कर दिया था। ग्राहक की शिकायत पर प्रबंधक और कैशियर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

ग्राहक ने जमा किया था 5 लाख रुपये का चेक

रिपोर्ट्स के मुताबिक, बैंक ऑफ इंडिया की राजपुर रोड स्थित शाखा का है। बैंक के ग्राहक सचिन डोभाल ने इस पूरे केस के बारे में शिकायत की है। सचिन ने पुलिस को बताया कि उन्हें अनिता भूषण नाम की महिला ने 5 लाख रुपये का SBI का चेक दिया था। यह चेक उन्होंने अपने बैंक ऑफ इंडिया के अकाउंट में बीते 7 अगस्त को जमा कर दिया। 10 अगस्त तक भी रकम उनके खाते में जमा नहीं हुई जिसके बाद उन्होंने अनिता भूषण को फोन किया। अनिता ने जब अपने बैंक में संपर्क किया तो पता चला कि कैश का भुगतान अगले दिन यानी 8 अगस्त को ही जारी कर दिया गया था।

ग्राहक के खाते में रकम जमा ही नहीं की गई
सचिन डोभाल ने इसके बाद 10 अगस्त को बैंक के अधिकारियों से इसकी जानकारी ली। काउंटर के CCTV कैमरों में भी तस्दीक हुई कि यह चेक सही तरीके से जमा किया गया था। चेक पर डबल क्रॉस किया गया था जो कि किसी के माध्यम से भी कैश नहीं किया जा सकता है। इस पर भी अधिकारियों ने कोई आश्वासन उन्हें नहीं दिया। इसके बाद उन्होंने बैंक को चिट्ठी लिखी तो पता चला कि उनके खाते में यह रकम जमा ही नहीं की गई। इसके लिए उन्होंने बैंक के ब्रांच मैनेजर और कैशियर पर रकम के गबन का आरोप लगाया है। SHO शहर कोतवाली राकेश गुसाईं ने बताया कि दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और मामले में जांच की जा रही है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement