Thursday, July 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. एफडी पर करना चाहते हैं निवेश, यह बैंक दे रहा है बेहतर ब्याज

Bank of india FD Rates: यह बैंक दे रहा एफडी पर तगड़ा ब्याज, कमाएं बेहतर रिटर्न

अगर आप निवेश करके बेहतर रिटर्न पाना चाहते हैं तो यह खबर आपके लिए है। बता दें कि बैंक ऑफ इंडिया ने अपनी एफडी स्कीम में ब्याज दरों को बढ़ा दिया है, जहां निवेश करके आप बेहतर रिटर्न पा सकते हैं।

Edited By: India TV Paisa Desk
Published on: April 06, 2023 0:00 IST
Brief detail on shubh aarambh fixed deposit scheme- India TV Paisa
Photo:CANVA बैंक ऑफ इंडिया की इस स्कीम में निवेश करके पा सकते हैं बेहतर रिटर्न, जान लीजिए इसके बारे में

Bank of india FD Rates: बैंक ऑफ इंडिया विभिन्न तरह की सेविंग स्कीम आम लोगों के लिए जारी करता रहता है, वहीं इन स्कीम में वह बेहतर लाभ की पेशकश आम लोगों के लिए करता है। दूसरी ओर मौजूदा समय में बैंक ऑफ इंडिया ने अपनी सावधि जमा यानी फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम पर ब्याज दरों को बढ़ा दिया है, ऐसे में आप इस बैंक की एफडी स्कीम में निवेश करके बेहतर रिटर्न पा सकते हैं। आज हम आपको बैंक ऑफ इंडिया की फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम में बढ़ी हुई ब्याज दरों के बारे में बतलाने वाले हैं, आइये जान लेते हैं इसके बारे में- 

इस एफडी स्कीम में बढ़ी हैं ब्याज दरें

बता दें कि बैंक ऑफ इंडिया ने एफडी स्कीम के ब्याज दरों में जो बढ़ोतरी की है, वह 1 अप्रैल, 2023 से प्रभावी होगी। दूसरी बैंक ऑफ इंडिया ने 501 दिनों वाली शुभ आरंभ डिपॉजिट स्कीम पर ब्याज दरों को बढ़ाया है, जहां आप इस स्कीम में 2 करोड़ रुपए से कम का निवेश कर सकते हैं। 

शुभ आरंभ डिपॉजिट स्कीम नयी ब्याज दरें

बता दें कि बैंक ऑफ इंडिया शुभ आरंभ डिपॉजिट स्कीम के जरिये वरिष्ठ नागरिकों को 7.65 % फीसद का ब्याज, अति वरिष्ठ नागरिकों को 7.8 % का ब्याज और आम नागरिकों को 7.15 % फीसद ब्याज दे रहा है। इसके अलावा 6 महीने से 10 साल के बकेट में अति वरिष्ठ नागरिकों को अतिरिक्त 0.15 % फीसद का ब्याज बैंक ऑफर कर रहा है। ऐसे में आप यहां निवेश करके बेहतर रिटर्न पा सकते हैं।

ऐसे मिलेगा बेहतर रिटर्न

अगर आप शुभ आरंभ डिपॉजिट स्कीम में 7 दिन से 45 दिनों का निवेश करते हैं तो आपको 3 % फीसद का बेहतर ब्याज प्राप्त होगा। इसके साथ ही आप अगर 46 से 179 दिनों का निवेश करते हैं तो आपको 4.50 % फीसद का ब्याज मिलेगा, साथ ही 1 साल से अधिक का निवेश करने पर इस स्कीम में 6 % फीसद का ब्याज प्राप्त होगा। इसके अलावा बैंक ऑफ इंडिया 3 साल से कम की जमा राशि पर 6.75 % फीसद का ब्याज प्रदान कर रहा है, साथ ही अगर अवधि 3 से 5 साल हो जाती है तो आपको जमा राशि पर 6.50 % का बेहतर ब्याज प्राप्त हो जायेगा।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement