Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

Exclusive: CM धामी ने इंडिया टीवी से की खास बात, टनल से निकाले गए सभी मजदूरों को ऋषिकेश एम्स भेजा गया

उत्तराखंड के CM पुष्कर सिंह धामी ने इंडिया टीवी से खास बात की है। उन्होंने कहा कि ऑगर मशीन खराब हुई थी तो परेशानी बढ़ गई थी। हालांकि टनल के अंदर सभी मजदूर स्वस्थ थे। बता दें कि मजदूरों को ऋषिकेश एम्स शिफ्ट किया जा रहा है।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: November 29, 2023 13:38 IST
CM Pushkar Singh Dhami- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV CM धामी ने इंडिया टीवी से की खास बात

उत्तरकाशी: उत्तरकाशी टनल से सुरक्षित बाहर निकाले गए सभी 41 मजदूरों को ऋषिकेश एम्स में शिफ्ट किया जा रहा है। सभी मजदूरों को चिनूक के जरिए ऋषिकेश एम्स हॉस्पिटल भेजा गया है। इसके पीछे की वजह भी सामने आ गई है। दरअसल मेडिकल प्रोटोकॉल की वजह से इन मजदूरों को ऋषिकेश एम्स में शिफ्ट किया जा रहा है क्योंकि 48 घंटे तक हॉस्पिटल में रखने का प्रोटोकॉल है। इस 48 घंटे में चिन्याली मेडिकल सेंटर और एम्स में मिलाकर रखने का प्रोटोकॉल है।

सीएम धामी ने इंडिया टीवी से क्या कहा?

सीएम धामी ने चिन्यालीसौड़ हॉस्पिटल जाकर मजदूरों से मुलाकात की और सभी को 1-1 लाख रुपए का चेक दिया। उन्होंने इंडिया टीवी से खास बात की और कहा कि रेस्क्यू ऑपरेशन बहुत कठिन था। ऑगर मशीन खराब हुई थी तो परेशानी बढ़ गई थी। पहले लगा था कि पाइप आसानी से अंदर चला जाएगा। मैंने उत्तरकाशी में ही ऑफिस बना लिया था। 

उन्होंने कहा कि रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान पीएम मोदी का मार्गदर्शन मिलता रहा। कई बार लगता था कि कुछ ही देर में मजदूर बाहर आ जाएंगे। हालांकि सभी मजदूर टनल के अंदर स्वस्थ थे और किसी मजदूर ने स्ट्रेचर का इस्तेमाल नहीं किया। प्रधानमंत्री मोदी ने अपने बच्चों की तरह मजदूरों की चिंता की। 

ये भी पढ़ें: 

छत्तीसगढ़: कार और ट्रक के बीच भीषण टक्कर, IPS अधिकारी के माता-पिता की मौत, नानी ने भी गंवाई जान 

मुंबई के पूर्व मेयर दत्ता दलवी गिरफ्तार, CM शिंदे के खिलाफ इस्तेमाल की थी आपत्तिजनक भाषा

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement