ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. एमएसपी पर बिना कानून बने नहीं हटेंगे किसान,आंदोलन चलता रहेगा-राकेश टिकैत

एमएसपी पर बिना कानून बने नहीं हटेंगे किसान,आंदोलन चलता रहेगा-राकेश टिकैत

अलग-अलग किसान नेता अलग-अलग बात कर रहे हैं। राकेश टिकैत का कहना है कि जब तक एमएसपी गारंटी कानून नहीं बन जाता है तब तक किसान धरना स्थल से नहीं हटेंगे।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 04, 2021 13:31 IST
एमएसपी पर बिना कानून बने नहीं हटेंगे किसान,आंदोलन चलता रहेगा-राकेश टिकैत- India TV Hindi
Image Source : PTI एमएसपी पर बिना कानून बने नहीं हटेंगे किसान,आंदोलन चलता रहेगा-राकेश टिकैत

Highlights

  • एमएसपी पर गारंटी कानून बनाए और किसानों पर दायर मुकदमे वापस ले सरकार-टिकैत
  • मांगे जब तक पूरी नहीं होंगी, किसान वापस नहीं लौटेंगे-टिकैत

नयी दिल्ली: संयुक्त किसान मोर्चा के नेता राकेश टिकैत ने कहा कि बिना न्यूनतम समर्थन मूल्य गारंटी कानून  बने किसान धरनास्थल से नहीं हटेंगे। यह बात उन्होंने संयुक्त मोर्चा की बैठक में जाने से पहले कही है। उन्होंने किसानों पर दर्ज मुकदमे वापस लेने का भी ऐलान किया है। वहीं सरकार किसानों के फैसले का इंतजार कर रही है। 

सूत्रों के मुताबिक सरकार को किसान नेताओं से बातचीत में इसलिए परेशानी हो रही है क्योंकि अलग अलग किसान नेता अलग अलग बात कर रहे हैं । कोई एक नेता या नेताओं का समूह नहीं है जिनसे बात करके सरकार अपनी बात समझाए या उनकी बात समझे। सरकार का कहना है कि किसान आपस में एक राय बनाकर सरकार को बताएं ,सरकार को इस बात का इंतजार है।

आपको बता दें कि किसान आंदोलन की आगे की रणनीति पर चर्चा करने के लिए आज संयुक्त किसान मोर्चा की बड़ी बैठक चल रही है। कहा जा रहा है कि इस मीटिंग में किसान आंदोलन खत्म करने पर फैसला हो सकता है क्योंकि पंजाब के ज्यादातर किसान संगठन तीन कृषि कानून रद्द होने के बाद अब आंदोलन जारी रखने के मूड में नहीं हैं। 

elections-2022