Saturday, April 27, 2024
Advertisement

14 मार्च को रामलीला मैदान में किसानों की 'महापंचायत', दिल्ली पुलिस ने कड़े शर्तों के साथ दी मंजूरी

लिस उपायुक्त (मध्य) एम हर्षवर्धन ने कहा है कि हमने सख्त शर्तें लगाई हैं और एसकेएम नेताओं ने एक शपथपत्र पर हस्ताक्षर किए हैं कि वे शर्तों का पालन करेंगे। एसकेएम ने कहा है कि यह महापंचायत शांतिपूर्ण होगा।

Subhash Kumar Edited By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Published on: March 13, 2024 11:31 IST
किसान आंदोलन।- India TV Hindi
Image Source : PTI किसान आंदोलन।

अपनी मांगों को लेकर किसानों का प्रदर्शन लगातार जारी है। अब संयुक्त किसान मोर्चा (SKM) ने जानकारी दी है कि दिल्ली पुलिस ने उन्हें 14 मार्च को रामलीला मैदान में ‘किसान मजदूर महापंचायत’ आयोजित करने की अनुमति दे दी है। किसान संगठन का कहना है कि इस महापंचायत में मोदी सरकार की नीतियों के खिलाफ लड़ाई तेज करने का प्रस्ताव पारित किया जाएगा। वहीं, दिल्ली पुलिस ने इस मामले में कहा है कि उसने कड़ी शर्तों के साथ रामलीला मैदान में महापंचायत की इजाजत दी है।

पुलिस ने क्या बताया?

पुलिस उपायुक्त (मध्य) एम हर्षवर्धन ने कहा है कि हमने सख्त शर्तें लगाई हैं और एसकेएम नेताओं ने एक शपथपत्र पर हस्ताक्षर किए हैं कि वे शर्तों का पालन करेंगे। संयुक्त किसान मोर्चा ने दावा किया है कि दिल्ली पुलिस ने महापंचायत आयोजित करने और दिल्ली नगर निकाय के सहयोग से पार्किंग स्थान और पानी, शौचालय और एम्बुलेंस जैसी अन्य बुनियादी सुविधाओं की व्यवस्था करने के लिए एनओसी जारी किया है। एसकेएम ने कहा है कि यह महापंचायत शांतिपूर्ण होगा। 

लोगों से जुड़ने की अपील

संयुक्त किसान मोर्चा ने किसानों और कार्यकर्ताओं से महापंचायत में भाग लेने की अपील की है। मोर्चा ने कहा है कि इस कार्यक्रम को राजनीतिक रूप से महत्वपूर्ण और सफल बनाने की तैयारी की जा रही है। इस महापंचायत में मोदी सरकार की नीतियों के खिलाफ संघर्ष के लिए संकल्प पत्र भी पारित किया जाएगा।

कई राज्यों के लोग शामिल होंगे- एसकेएम

एसकेएम ने बताया है कि इस महापंचायत में आस पास के राज्यों के लोग भी शामिल होंगे। अधिकांश किसान ट्रेन से आ रहे हैं। दिल्ली तक बिना किसी परेशानी के यात्रा करने के लिए बसों और वाहनों पर संबंधित संगठनों के झंडों के अलावा स्टीकर लगा होगा। किसानों को गंतव्य तक छोड़ने के बाद वाहनों को दिल्ली में आवंटित स्थान पर खड़ा किया जाएगा। दिल्ली पुलिस भी ट्रैफिक एडवाइजरी भी जारी करेगी। (इनपुट: भाषा)

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement