Friday, May 03, 2024
Advertisement

Fire in Spicejet Aeroplane: स्पाइसजेट की पटना-दिल्ली उड़ान में आग लगने समेत 2 अन्य हवाई हादसों की जांच शुरू, जानें पूरा केस

Fire in Spicejet Aeroplane: नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने सोमवार को बताया कि पटना से दिल्ली के लिए उड़ान भरने वाले स्पाइसजेट के विमान में आग लगने की घटना और इंडिगो तथा स्पाइसजेट की उड़ानों में हुए दो अन्य हवाई हादसों की जांच शुरू कर दी गई है। 

Shashi Rai Edited by: Shashi Rai @km_shashi
Published on: June 20, 2022 14:46 IST
स्पाइसजेट की पटना-दिल्ली उड़ान में आग लगने समेत 2 अन्य हवाई हादसों की जांच शुरू- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO स्पाइसजेट की पटना-दिल्ली उड़ान में आग लगने समेत 2 अन्य हवाई हादसों की जांच शुरू

Highlights

  • स्पाइसजेट की पटना-दिल्ली उड़ान में आग लगने समेत 2 अन्य हवाई हादसों की जांच शुरू
  • पटना से रविवार को दिल्ली जा रही स्पाइसजेट में सवार 185 लोग बाल-बाल बचे थे
  • उड़ान भरने के कुछ ही देर बाद विमान में आग लग गई

Fire in Spicejet Aeroplane: नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने सोमवार को बताया कि पटना से दिल्ली के लिए उड़ान भरने वाले स्पाइसजेट के विमान में आग लगने की घटना और इंडिगो तथा स्पाइसजेट की उड़ानों में हुए दो अन्य हवाई हादसों की जांच शुरू कर दी गई है। पटना से रविवार को दिल्ली जा रही स्पाइसजेट की एक उड़ान में सवार 185 लोग उस समय बाल-बाल बचे थे, जब उड़ान भरने के कुछ ही देर बाद विमान में आग लग गई और उसे कुछ ही मिनट बाद आपात स्थिति में उतारना पड़ा।

कैबिन की ऊंचाई बढ़ने के साथ दबाव में अंतर नहीं बन रहा था

विमानन कंपनी ने एक बयान जारी कर कहा था, ‘‘विमान सुरक्षित ढंग से पटना में उतरा और यात्री सकुशल विमान से बाहर आ गए। बाद में निरीक्षण के दौरान पता चला कि पंखे के तीन ब्लेड पक्षी की टक्कर से क्षतिग्रस्त हो गए थे।’’ डीजीसीए अधिकारी के मुताबिक, रविवार को एक अन्य घटना में जबलपुर जा रही स्पाइसजेट की उड़ान को दबाव की समस्या के कारण वापस दिल्ली लौटना पड़ा। उन्होंने बताया कि शुरुआत में उड़ान भरने के दौरान चालक दल के सदस्य ने देखा कि कैबिन की ऊंचाई बढ़ने के साथ दबाव में अंतर नहीं बन रहा था।

'तीनों घटनाओं की जांच शुरू कर दी गई है'

हालांकि, अधिकारी ने स्पष्ट किया कि विमान सुरक्षित रूप से दिल्ली में उतरा। रविवार को ही एक अन्य घटना में इंडिगो के एयरबस ए320नियो विमान के पायलट-इन-कमांड ने विमान के एक इंजन के खराब होने के बाद एकल इंजन पर उसे वापस गुवाहाटी ले जाने का फैसला किया। दरअसल, 1,600 फुट की ऊंचाई पर एक पक्षी के विमान से टकरा जाने के कारण उसका एक इंजन क्षतिग्रस्त हो गया था। डीजीसीए अधिकारी के अनुसार, तीनों घटनाओं की जांच शुरू कर दी गई है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement