Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

खालिस्तानी आतंकवादी पन्नू की एयर इंडिया विमान की धमकी को लेकर विदेश मंत्रालय ने दिया बयान, कही ये बात

खालिस्तानी आतंकवादी गुरपतवंत पन्नू ने भारत सरकार के लिए एक वीडियो जारी कर 19 नवंबर को एयर इंडिया की फ्लाइट को उड़ाने की धमकी दी थी। उसकी धमकी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा था।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: November 09, 2023 19:43 IST
 Gurpatwant Singh Pannu, Khalistani terrorist, Canada, Foreign Ministry, Arindam Bagchi- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV पन्नू की धमकी को लेकर विदेश मंत्रालय ने दिया बयान

नई दिल्ली: पिछले 4 नवंबर को खालिस्तानी आतंकवादी गुरपतवंत सिंह पन्नू का एक नया वीडियो सामने आया। इस वीडियो में वह धमकी देते हुए बोलता है कि 19 नवंबर को एयर इंडिया विमान में यात्रा करने वाले यात्रियों की जान खतरे में रहेगी। पन्नू ने वीडियो जारी कर कहा, "हम सिख लोगों से 19 नवंबर को एयर इंडिया से यात्रा नहीं करने की सलाह दे रहे हैं क्योंकि इस दिन वैश्विक नाकाबंदी होगी। तो ऐसे में 19 नवंबर को एयर इंडिया से यात्रा न करें नहीं तो आपकी जान खतरे में पड़ जाएगी।"

अब इस धमकी को लेकर भारतीय विदेश मंत्रालय ने बयान जारी किया है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा, "हम इस तरह की आतंकवादी धमकियों की कड़ी निंदा करते हैं। हम ऐसी धमकी देने वाले और हिंसा भड़काने वाले कट्टरपंथी और आतंकवादी तत्वों की गतिविधियों पर विदेशी सरकारों के साथ बातचीत कर रहे हैं।" उन्होंने कहा कि इन सरकारों पर ऐसे चरमपंथी तत्वों को जगह न देने के लिए दबाव डालना जारी रखेंगे। हम निश्चित रूप से इसके खिलाफ आवश्यक सुरक्षा उपाय करेंगे।" 

पन्नू ने वीडियो में क्या कहा? 

आतंकवादी पन्नू ने धमकी भरी अपनी वीडियो में कहा कि हम सिख लोगों से 19 नवंबर को एयर इंडिया से यात्रा नहीं करने की सलाह दे रहे हैं क्योंकि इस दिन वैश्विक नाकाबंदी होगी। तो ऐसे में 19 नवंबर को एयर इंडिया से यात्रा न करें नहीं तो आपकी जान खतरे में पड़ जाएगी। इसके साथ ही उसने कहा कि दिल्ली का इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय (IGI) हवाई अड्डा 19 नवंबर को बंद रहेगा और इसका नाम भी बदल दिया जाएगा। खालिस्तानी आतंकवादी ने इस बात पर प्रकाश डाला कि यह वही दिन है जिस दिन चल रहे क्रिकेट विश्व कप का फाइनल मैच होगा।

घोषित आतंकी है पन्नू

अमृतसर में जन्मे पन्नू साल 2019 से राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की रडार पर है, जब जांच एजेंसी ने उसके खिलाफ अपना पहला मामला दर्ज किया था। उस पर आतंक और आतंकवादी गतिविधियों की वकालत करने और उन्हें संचालित करने में प्राथमिक भूमिका निभाने, धमकियों से डराने-धमकाने और पंजाब और भारत के अन्य हिस्सों में भय और आतंक फैलाने का आरोप लगाया गया है। 3 फरवरी, 2021 को एक विशेष एनआईए अदालत द्वारा पन्नू के खिलाफ गिरफ्तारी के गैर-जमानती वारंट जारी किए गए थे, और उसे पिछले साल 29 नवंबर को "घोषित अपराधी" (पीओ) घोषित किया गया था।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement