Thursday, May 02, 2024
Advertisement

ऊर्जा मंत्री का बेटा बताकर बिजली विभाग के अधिकारियों को देता था धमकी, जालसाज गिरफ्तार

नेताओं पर दबाव बनाने के लिए ऊर्जा मंत्री के बेटे के नाम का उपयोग करता था। जालसाज द्वारा फोन पर धमकाने का मामला ऊर्जा मंत्री और उनके बेटे के पास भी पहुंचा

Niraj Kumar Edited By: Niraj Kumar
Published on: June 01, 2023 19:21 IST
जालसाज गिरफ्तार- India TV Hindi
Image Source : इंडिया टीवी जालसाज गिरफ्तार

ग्वालियर: ग्वालियर में एक अनोखा मामला देखने को मिला है जहां एक जालसाज के खुद को प्रदेश सरकार के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर का बेटा बता कर विद्युत विभाग के अधिकारियों को धमकाता था । जालसाज अधिकारियों को फोन पर रौब झाड़ता था। इस जालसाज को क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार कर लिया है। जालसाज ने ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर के बेटे रिपुदमन सिंह तोमर के नाम से ट्रूकॉलर पर नाम सेट कर रखा था। क्राइम ब्रांच की पूछताछ में इस बात का खुलासा हुआ। 

दबाव बनाने के लिए ऊर्जा मंत्री के नाम का करता था इस्तेमाल

इस जालसाज का नाम रामबरन बंजारा है और यह नेताओं पर दबाव बनाने के लिए ऊर्जा मंत्री के बेटे के नाम का उपयोग करता था। जालसाज द्वारा फोन पर धमकाने का मामला ऊर्जा मंत्री और उनके बेटे के पास भी पहुंचा, तब कहीं जाकर इस मामले का खुलासा हुआ।

संदेह होने पर अधिकारियों ने मंत्री तक पहुंचाई बात

जानकारी के मुताबिक यह जालसाज बिजली विभाग के अधिकारियों को फोन लगाकर कहीं ट्रांसफार्मर रखवाने की बात करता था तो कभी लोगों की समस्या को हल करने की चेतावनी देता था। बाद में जब कुछ अधिकारियों को कुछ संदेह हुआ तो उन्होंने कई दिन बाद इस बात की जानकारी मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर को को दी। तब उन्होंने इस पूरे मामले में संज्ञान लेते हुए जानकारी जुटाई तो मामला कुछ और ही निकला। 

ग्वालियर क्राइम ब्रांच ने किया गिरफ्तार

इसके बाद ग्वालियर क्राइम ब्रांच में इस जालसाज के खिलाफ मामला दर्ज कर तलाश शुरू की गई। पुलिस ने जालसाज युवक को गिरफ्तार कर लिया । वहीं पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल ने बताया है कि आरोपी का नाम राम लखन बंजारा है और ग्वालियर जिले के घाटीगांव इलाके के सिमरिया का रहने वाला है। जब इस युवक से पूछताछ की गई तो वह रोने लगा और कहा कि गलती हो गई। साथ ही उसने बताया कि घाटीगांव के कई गांवों में बिजली नहीं आती है इसलिए ग्रामीणों की मदद करने के लिए वह ऐसी हरकत करता था और उसके फोन पर कई बार अधिकारियों ने काम कर दिया है इसलिए उसे इसकी आदत लग गई।

रिपोर्ट- भूपेंद्र सिंह, ग्वालियर

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement