Saturday, April 27, 2024
Advertisement

गजब! फ्रेंच कपल ने आगरा में हिंदू रीति-रिवाज से की शादी, दूल्हा 21 का और दुल्हन 29 की

फ्रेंच कपल ने आगरा में हिंदू रीति-रिवाज से शादी की है। जोड़े की पहचान इसकेंदर (21) और बसमा (29) के रूप में हुई है। उन्होंने बताया कि हमारी यह इच्छा थी कि हम भारत में जा कर दोबारा शादी करें।

Rituraj Tripathi Edited By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: December 26, 2023 23:43 IST
French couple- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA इसकेंदर ने बसमा की मांग भरी

आगरा: सनातन धर्म से प्रभावित फ्रांस के रहने वाले एक युगल ने उत्तर प्रदेश के आगरा में आकर हिंदू रीति रिवाज के अनुसार विवाह किया और सात जन्मों तक साथ निभाने की कसम खाई। फ्रांस के इस जोड़े की पहचान इसकेंदर (21) और बसमा (29) के रूप में हुई है।

इसकेंदर ने बसमा की मांग भरी

इसकेंदर ने बसमा की मांग भरी और उन्हें मंगल सूत्र पहनाया और अग्नि कुंड के सात फेरे लिए। प्रत्येक फेरे पर पढ़े जाने वाले श्लोक का अर्थ उन्होंने अपनी भाषा में समझा। इसकेंदर और बसमा का कहना है कि भारतीय संस्कृति के बारे में उन्होंने पहले ही पढ़ा था और यहां आने के बाद उन्होंने एक सकारात्मक ऊर्जा महसूस की।

उन्होंने बताया कि हमारी यह इच्छा थी कि हम भारत में जा कर दोबारा शादी करें। उन्होंने बताया कि जब हमने इंटरनेट पर सर्च किया तो समझ आया कि दोबारा शादी के लिए आगरा से अच्छा कोई शहर नहीं हो सकता है। उन्होंने बताया कि आगरा में ही शाहजहां ने अपनी पत्नी के लिए ताजमहल बनवाया था, जो मोहब्बत की सबसे सुंदर निशानी है। (इनपुट: भाषा)

ये भी पढ़ें: 

बीजेपी नेता अनुपम हाजरा को राष्ट्रीय मंत्री पद से हटाया गया, अध्यक्ष जेपी नड्डा ने दिया निर्देश

अयोध्या: राम मंदिर के अंदर की ये खूबसूरत तस्वारें बना देंगी दीवाना 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement