Monday, April 29, 2024
Advertisement

बीजेपी नेता अनुपम हाजरा को राष्ट्रीय मंत्री पद से हटाया गया, अध्यक्ष जेपी नड्डा ने दिया निर्देश

बीजेपी नेता अनुपम हाजरा को राष्ट्रीय मंत्री पद से हटाया गया है। इस बात की जानकारी बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने पत्र के जरिए दी है। बता दें कि अनुपम हाजरा अपने बयानों की वजह से अक्सर चर्चा में रहते हैं।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: December 26, 2023 23:27 IST
Anupam Hazra- India TV Hindi
Image Source : ANUPAM HAZRA/FACEBOOK अनुपम हाजरा

नई दिल्ली: बीजेपी नेता अनुपम हाजरा को राष्ट्रीय मंत्री पद से हटा दिया गया है। ये जानकारी बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने पत्र के जरिए दी है। इस पत्र में लिखा है, 'भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा के निर्देशानुसार अनुपम हाजरा को राष्ट्रीय मंत्री पद से मुक्त किया जाता है। यह सूचना तत्काल प्रभाव से लागू होगी।'

बीजेपी के खिलाफ विवादित बयान देते रहे हैं हाजरा

अनुपम हाजरा अपने विवादित बयानों की वजह से अक्सर चर्चा में रहते हैं। सितंबर 2023 में उन्होंने अपनी ही पार्टी को सवालों के घेरे में खड़ा कर दिया था। उनके बयान पर तृणमूल कांग्रेस  (TMC) ने जहां जोरदार पलटवार किया था, वहीं उनकी पार्टी बीजेपी ने उनकी टिप्पणी से किनारा कर लिया था। 

दरअसल, अनुपम हाजरा ने यह कहकर विवाद खड़ा कर दिया था कि CBI और ED के समन से डरने वाले 'भ्रष्ट' टीएमसी नेताओं को बीजेपी में शामिल होने के लिए उनसे कॉन्टैक्ट करना चाहिए। इसके बाद राज्य इकाई ने उनकी टिप्पणी से खुद को अलग कर लिया था। हालांकि, हाजरा ने बाद में दावा किया कि उनकी टिप्पणी को गलत तरीके से समझा गया।

इस पर सत्तारूढ़ टीएमसी ने कहा कि बीजेपी ‘वॉशिंग मशीन’ बन गई है और अपने राजनीतिक हितों को पूरा करने के लिए केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही। हाजरा ने बीरभूम जिले के बोलपुर में पार्टी की संगठनात्मक बैठक में यह टिप्पणी की थी। 

ये भी पढ़ें: 

अयोध्या: राम मंदिर के अंदर की ये खूबसूरत तस्वारें बना देंगी दीवाना 

महाराष्ट्र: ठाणे में 10 साल की बेटी के साथ रेप का मामला, पिता ही निकला हैवान, पुलिस ने किया गिरफ्तार 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement