Friday, March 01, 2024
Advertisement

VIDEO: गडचिरोली पुलिस ने खूंखार माओवादी को किया अरेस्ट, सरकार ने घोषित किया था इनाम

गडचिरोली पुलिस ने खुफिया जानकारी पर कार्रवाई करते हुए इंद्रावती नदी के तट के पास से 32 साल के इनामी माओवादी महेंद्र किश्तय्या वेलादी को गिरफ्तार कर लिया है।

Reported By : Yogendra Tiwari Edited By : Vineet Kumar Singh Published on: December 06, 2023 22:33 IST
Gadchiroli Police, Gadchiroli News, Gadchiroli Latest News, Maoist- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV पुलिस ने इनामी माओवादी महेंद्र किश्तय्या वेलादी को गिरफ्तार कर लिया है।

गडचिरोली: महाराष्ट्र की गडचिरोली पुलिस ने एक इनामी माओवादी को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है। इस माओवादी की गिरफ्तारी पर महाराष्ट्र सरकार ने उनकी गिरफ्तारी पर कुल 02 लाख रुपये का इनाम घोषित किया था। पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, बुधवार को एक विश्वसनीय खुफिया जानकारी प्राप्त हुई कि एक कट्टर माओवादी महेंद्र किश्तय्या वेलादी, 32 वर्षीय,  इंद्रावती नदी के किनारे संदिग्ध रूप से घूम रहा है, जिसका उद्देश्य सुरक्षा बलों की गतिविधियों की जानकारी देना है। इस सूचना के बाद सी 60 कमांडो, CRPF और जिला पुलिस को शामिल करते हुए तुरंत एक नक्सल विरोधी अभियान शुरू किया गया।

मुठभेड़ों में शामिल रह चुका था किश्तय्या

जानकारी के मुताबिक, सुरक्षाबलों ने माओवादी को इंद्रावती नदी तट के पास से पकड़ लिया गया। जब संदिग्ध से आगे की पूछताछ की गई तो पता चला कि वह अपने नियमित अभियानों के दौरान अहेरी एलओएस को निशाना बनाने के लिए जानकारी प्रदान करने के इरादे से आया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, महेंद्र किश्तय्या वेलादी दिसंबर 2017 में सैंड्रा के वन क्षेत्र में हुए एक एनकाउंटर में शामिल था। इसके अलावा वह दिसंबर 2022 में टेकामेटा के वन क्षेत्र में गढ़चिरौली और बीजापुर पुलिस की संयुक्त टीम के साथ गोलीबारी में भी शामिल था। वेलादी के गिरफ्तार होने के बाद का वीडियो भी सामने आया है।

माओवादियों ने की थी एक शख्स की हत्या

बता दें कि इससे पहले महाराष्ट्र के गडचिरोली जिले में माओवादियों ने 38 साल के शख्स की पिछले दिनों कथित तौर पर गला घोंटकर हत्या कर दी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, कोरची तालुका के मोरकुटी गांव निवासी चमरा मडावी को बीते शनिवार की देर रात माओवादियों ने उसके घर से उठा लिया और गांव के बाहरी इलाके में उसकी हत्या कर दी। SP नीलोत्पल ने कहा कि मडावी प्रतिबंधित संगठन का समर्थक था और उसे पिछले साल पड़ोसी राज्य मध्य प्रदेश के बालाघाट जिले में माओवादियों को गोला-बारूद की आपूर्ति करने की कोशिश के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement