Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

पंजाब में सुधीर सूरी की हत्या की जिम्मेदारी गैंगस्टर लांडा हरिके ने ली, सोशल मीडिया पर डाली पोस्ट

शिवसेना (टकसाली) के नेता सुधीर सूरी की हत्या से पंजाब की सियासत में उबाल आ गया है। गैंगस्टर लांडा हरिके ने सूरी की हत्या की जिम्मेदारी लेते हुए कहा है कि यह तो अभी शुरूआत है। पुलिस हरिके की कथित सोशल मीडिया पोस्ट की जांच कर रही है।

Reported By : Atul Bhatia Written By : Vineet Kumar Singh Updated on: November 05, 2022 10:03 IST
Gangster Landa Harike, Sudhir Suri Murder, Landa Harike Sudhir Suri, Gangster Landa Harike- India TV Hindi
Image Source : PTI शिवसेना के दिवंगत नेता सुधीर सूरी।

अमृतसर: पंजाब के अमृतसर में शुक्रवार को शिवसेना (टकसाली) के नेता सुधीर सूरी की गोली मारकर हत्या कर दी गई। सूरी की हत्या की जिम्मेदारी कनाडा में बैठे गैंगस्टर लखबीर सिंह उर्फ लांडा हरिके ने ली है। हरिके ने एक सोशल मीडिया पोस्ट करके सूरी की हत्या की जिम्मेदारी ली और कहा कि यह तो अभी शुरुआत है। हालांकि बाद में पोस्ट को डिलीट कर दिया गया। इससे पहले पुलिस ने कहा कि सूरी की हत्या शहर के सबसे व्यस्त इलाकों में से एक, मजीठा रोड पर गोपाल मंदिर के बाहर हुई जहां वह अन्य लोगों के साथ धरने पर बैठे थे।

मंदिर के बाहर धरना दे रहे थे सुधीर सूरी

पुलिस ने बताया कि सड़क किनारे कुछ खंडित मूर्तियां मिलने के बाद सूरी अपने साथियों के साथ मंदिर के बाहर धरना दे रहे थे। उनका कहना था कि यह मूर्तियों की बेअदबी का मामला है। सूरी गोपाल मंदिर के मैनेजमेंट का विरोध कर रहे थे। पुलिस के मुताबिक, सूरी पर 5 से ज्यादा गोलियां चलाई गईं और उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां उनकी मौत हो गई। सूरी की हत्या के आरोपी संदीप सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है और अपराध में इस्तेमाल किए गए हथियार को भी जब्त कर लिया गया है।

Gangster Landa Harike, Sudhir Suri Murder, Landa Harike Sudhir Suri, Gangster Landa Harike

Image Source : PTI
अस्पताल के बाहर धरना देते सुधीर सूरी के समर्थक।

सोशल मीडिया पर घटना का वीडियो वायरल
पुलिस ने बताया कि सूरी कई ‘गैंगस्टर’ के निशाने पर थे और सरकार ने उनकी सुरक्षा में पंजाब पुलिस के 8 जवान लगाए थे। इस घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है जिसमें गोलियों की आवाजें सुनी जा सकती हैं। घटना से कुछ देर पहले सूरी पुलिसकर्मियों को धरने का कारण बताते हुए दिख रहे हैं। सूरी सिख ‘कट्टरपंथियों’ के खिलाफ आवाज उठाते रहे थे और अतीत में वह विवादों में भी रहे थे। करीब दो साल पहले पुलिस ने सूरी को मध्य प्रदेश के इंदौर से एक आपत्तिजनक वीडियो क्लिप को लेकर गिरफ्तार किया था।

बीजेपी ने पंजाब की मान सरकार पर साधा निशाना
सूरी पर हमले की खबर फैलने के साथ ही इलाके में तनाव पसर गया और उनके कुछ समर्थकों ने प्रदर्शन किया। सूरी के संगठन ने शनिवार को पंजाब बंद का आह्वान किया है। घटना के बाद, विपक्षी कांग्रेस और बीजेपी ने पंजाब की भगवंत मान नीत आम आदमी पार्टी (AAP) सरकार पर निशाना साधा। BJP की पंजाब इकाई के अध्यक्ष अश्विनी शर्मा ने दावा किया कि राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति पूरी तरह से बिगड़ गई है। पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता अमरिंदर सिंह ने भी कानून-व्यवस्था को लेकर मान सरकार पर निशाना साधा।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement