Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

Ghulam Nabi Azad: कांग्रेस से 'आजाद' होने के बाद गुलाम नबी की आज पहली रैली, कर सकते हैं यह ऐलान

Ghulam Nabi Azad: इस रैली में उनके समर्थन में कांग्रेस से नाता तोड़ लेने वाले एक पूर्व उप मुख्यमंत्री, आठ पूर्व मंत्री, एक पूर्व सांसद, नौ विधायक और बड़ी संख्या में पंचायती राज संस्थान के सदस्यों, नगर निकाय पार्षदों के भी मौजूद रहने की उम्मीद है।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Published on: September 04, 2022 8:03 IST
Ghulam Nabi Azad- India TV Hindi
Image Source : PTI Ghulam Nabi Azad

Highlights

  • 'किसी से मिलने से DNA नहीं बदल जाता' - आजाद
  • आजाद के समर्थन में दिया था कई कांग्रेसियों ने इस्तीफा
  • आज सुबह 11 बजे दिल्ली से जम्मू पहुंचेंगे आजाद

Ghulam Nabi Azad: कांग्रेस से अलग होने के बाद जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद आज अपनी पहली रैली करने जा रहे हैं। आजाद की यह रैली जम्मू में आयोजित की जा रही है। जम्मू में गुलाम नबी आजाद की पहली जनसभा के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। इस रैली में उनके समर्थन में कांग्रेस से नाता तोड़ लेने वाले एक पूर्व उप मुख्यमंत्री, आठ पूर्व मंत्री, एक पूर्व सांसद, नौ विधायक और बड़ी संख्या में पंचायती राज संस्थान के सदस्यों, नगर निकाय पार्षदों के भी मौजूद रहने की उम्मीद है। 

रैली में कर सकते हैं अपनी नई पार्टी की घोषणा 

आजाद की इस रैली के बारे में बताते हुए पूर्व मंत्री जीएम सरूरी ने कहा कि, "गुलाम नबी आजाद के रविवार सुबह दिल्ली से पहुंचने पर उनका भव्य स्वागत किया जाएगा और उनके साथ सैनिक कॉलोनी में जनसभा स्थल तक जुलूस निकाला जाएगा।" बता दें कि  सरूरी दो दर्जन से अधिक प्रमुख विधायकों में से हैं, जिन्होंने गुलाम नबी आजाद के समर्थन में कांग्रेस से इस्तीफा दिया है। माना जा रहा है कि जम्मू की इसी रैली में आज गुलाम नबी आजाद के अपने स्वयं के राजनीतिक दल के गठन की घोषणा करने की संभावना है।

Ghulam Nabi Azad

Image Source : PTI
Ghulam Nabi Azad

किसी से मिलने से DNA नहीं बदल जाता 

वहीं शनिवार को कांग्रेस के पूर्व नेता गुलाम नबी आजाद ने अपने पुरानी पार्टी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि राजनीतिक विरोधियों से मिलने और बातचीत करने से किसी का डीएनए बदल नहीं जाता है। पिछले दिनों आजाद ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था और पार्टी नेतृत्व खासकर राहुल गांधी पर निशाना साधा था। इस पर कांग्रेस ने पलटवार करते हुए कहा था कि आजाद का रिमोट कंट्रोल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पास है और उनका डीएनए 'मोदी-मय' हो गया है। 

आजाद ने आज दिल्ली के पुस्तक के विमोचन कार्यक्रम में कहा, "22 राजनीतिक दलों के सांसदों ने (राज्यसभा से मेरी विदाई के समय) भाषण दिया था, लेकिन सिर्फ उसी बात का जिक्र किया गया, जो प्रधानमंत्री ने की थी।" उन्होंने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा, "अगर आप दूसरे राजनीतिक दलों के लोगों से मिलते हैं और उनसे बात करते हैं, तो इससे आपका डीएनए नहीं बदल जाता है।"

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement