Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

Ghulam Nabi Azad: "ट्वीट और कंप्यूटर से नहीं, खून-पसीने से बनी कांग्रेस," आजाद ने इशारों में राहुल गांधी को कुछ यूं घेरा

Ghulam Nabi Azad: वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने किसी का नाम लिए बगैर कहा कि लोग हमें बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन उनकी पहुंच सिर्फ कंप्यूटर और ट्वीट तक ही सीमित है।

Akash Mishra Written By: Akash Mishra @Akash25100607
Updated on: September 05, 2022 6:20 IST
Senior Leader Ghulam Nabi Azad(File Photo)- India TV Hindi
Image Source : PTI Senior Leader Ghulam Nabi Azad(File Photo)

Ghulam Nabi Azad: जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद ने कांग्रेस से 'आजाद' होने के बाद आज यानी रविवार को अपनी पहली रैली की, जिसमें उन्होंने इशारों में ही राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा। कांग्रेस के पूर्व वरिष्ठ नेता ने कहा कि कांग्रेस हमारे खून-पसीने से बनी, कंप्यूटर और ट्वीट से नहीं। आजाद ने किसी का नाम लिए बगैर कहा कि लोग हमें बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन उनकी पहुंच सिर्फ कंप्यूटर और ट्वीट तक ही सीमित है। 

राहुल गांधी को शहंशाही मुबारकः आजाद

गुलाम नबी आजाद ने राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए कहा कि राहुल गांधी को शहंशाही मुबारक। उन्होंने जनसभा में कांग्रेस पर भी हमला बोलते हुए कहा कि आज जमीन से गायब हो गई है कांग्रेस। उन्होंने कहा कि पार्टी छोड़ने के बाद हमारे खिलाफ कई अफवाहें फैलाई जा रही हैं। कांग्रेस के पूर्व नेता गुलाम नबी आजाद ने अपने पुरानी पार्टी पर कटाक्ष करते हुए शनिवार को कहा कि राजनीतिक विरोधियों से मिलने और बातचीत करने से किसी का डीएनए बदल नहीं जाता है। पिछले दिनों आजाद ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था और पार्टी नेतृत्व खासकर राहुल गांधी पर निशाना साधा था। इस पर कांग्रेस ने पलटवार करते हुए कहा था कि आजाद का रिमोट कंट्रोल पीएम मोदी के पास है। 

कश्मीर और जम्मू दोनों के लोगों से ली जाएगी सलाह

कांग्रेस से 'आजाद' हो चुके वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने अपनी पार्टी के लिए समाज के सभी वर्गों का समर्थन मांगते हुए कहा, ‘‘हमने नई पार्टी का नाम और इसका झंडा अभी तक तय नहीं किया है। मैं दिल्ली में बैठकर आदेश जारी नहीं करुंगा। नाम और झंडा तय करने के लिए कश्मीर और जम्मू दोनों के लोगों और नेताओं से मशविरा किया जाएगा।’’ उन्होंने कहा कि पार्टी का नाम ऐसा होगा जिसे आसानी से बोला जा सके। हालांकि, आजाद ने कहा कि उनकी पार्टी का एजेंडा तय हो गया है और जम्मू कश्मीर को विकास तथा समृद्धि की नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए जनता को उनका समर्थन करना चाहिए। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement