Friday, March 29, 2024
Advertisement

आठ विधायकों के साथ आज पीएम मोदी से मुलाकात करेंगे गोवा के मुख्यमंत्री, अमिश शाह से भी हो सकती है मुलाकात

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत आठ विधायकों के साथ, जो हाल ही में कांग्रेस से बीजेपी में शामिल हुए हैं, रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेताओं से मिलने के लिए दिल्ली आएंगे।

Sushmit Sinha Edited By: Sushmit Sinha @sushmitsinha_
Published on: September 18, 2022 18:40 IST
 Pramod Sawant will meet PM Modi - India TV Hindi
Image Source : PTI Pramod Sawant will meet PM Modi

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत आठ विधायकों के साथ, जो हाल ही में कांग्रेस से बीजेपी में शामिल हुए हैं, रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेताओं से मिलने के लिए दिल्ली आएंगे। बता दें, 14 सितंबर को पूर्व मुख्यमंत्री दिगंबर कामत, माइकल लोबो, दलीला लोबो, केदार नाइक, संकल्प अमोनकर, राजेश फलदेसाई, एलेक्सो सिकेरा और रुडोल्फ फर्नांडीस कांग्रेस से बीजेपी में शामिल हो गए थे। सावंत रविवार को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) की एक समन्वय बैठक में शामिल हुए, जिसके बाद उन्होंने मीडियाकर्मियों से कहा कि वह रविवार को बाद में दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

अमित शाह से भी कर सकते हैं मुलाकात

सावंत ने कहा, सभी आठ नए सदस्य और प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष (सदानंद तनवड़े) भी मेरे साथ दिल्ली जा रहे हैं। हम प्रधानमंत्री से मिलेंगे और गृह मंत्री अमित शाह से भी मिलने की कोशिश करेंगे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के साथ बैठक पहले ही तय हो चुकी है, जबकि अमित शाह के साथ बैठक को अंतिम रूप दिया जाना बाकी है। यह पूछे जाने पर कि क्या प्रधानमंत्री के साथ बैठक के बाद मंत्रिमंडल में फेरबदल होगा, सावंत ने कहा कि ऐसी कोई योजना नहीं है।

40 सदस्यीय गोवा विधानसभा में बीजेपी के 20 विधायक थे, जो अब 28 हो गए हैं। बीजेपी को महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (एमजीपी) के दो विधायकों और तीन निर्दलीय सदस्यों का भी समर्थन प्राप्त है। जिससे बीजेपी और सहयोगियों की कुल ताकत अब 33 हो गई है, जबकि कांग्रेस केवल तीन विधायकों तक सिमट कर रह गई है।

11 में से 8 विधायकों ने छोड़ी थी कांग्रेस

जहां एक ओर कांग्रेस पार्टी भारत जोड़ो यात्रा कर रही है, वहीं गोवा से कांग्रेस में बड़ी फूट हो गई। कांग्रेस के टिकट पर चुनकर आए 11 में 8 विधायकों ने कांग्रेस का साथ छोड़ दिया। ये 8 विधायक बीजेपी में शामिल हो गए। जो विधायक बीजेपी से जुड़े हैं उनमें पूर्व सीएम और मडगांव विधानसभा सीट से कांग्रेस विधायक दिगंबर कामत, कलंगुट सीट से कांग्रेस विधायक मायकल लोबो ,उनकी पत्नी और अंजुना सीट से विधायक दिलायला लोबो,एमएलए केदार नाइक और राजेश फलदेशाई हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement