Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Goa Politics: कांग्रेस का अपने ही नेता प्रतिपक्ष पर पार्टी तोड़ने का आरोप, माइकल लोबो को पद से हटाया

Goa Politics: गोवा में कांग्रेस राजनीतिक संकट में फंसती हुई नजर आ रही है। गोवा कांग्रेस के प्रभारी गुंडू राव ने रविवार को बड़ा खुलासा करते हुए कहा कि माइकल लोबो और पूर्व मुख्यमंत्री दिगंबर कामत भाजपा के साथ मिलकर पार्टी के खिलाफ साजिश रच रहे थे।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav
Updated on: July 11, 2022 6:39 IST
Gundu Raao- India TV Hindi
Image Source : ANI Gundu Raao

Highlights

  • गोवा में राजनीतिक संकट में फंसी कांग्रेस
  • माइकल लोबो को नेता प्रतिपक्ष के पद से हटाया
  • भाजपा के साथ मिलकर पार्टी के खिलाफ साजिश रच रहे थे

Goa Politics: गोवा कांग्रेस के प्रभारी दिनेश गुंडू राव ने रविवार को बड़ा खुलासा करते हुए कहा कि हमारे कुछ नेता पार्टी तोड़ने में लगे हुए हैं और अपने साथ कुछ और विधायकों को दलबदल के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की गोवा इकाई के नेता माइकल लोबो और पूर्व मुख्यमंत्री दिगंबर कामत भाजपा के साथ मिलकर पार्टी के खिलाफ साजिश रच रहे थे। इसके बाद कांग्रेस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए माइकल लोबो को नेता प्रतिपक्ष के पद से हटा दिया और दिगंबर कामत को भी पार्टी से निकाल दिया गया। अटकलें लगाई जा रही है कि कांग्रेस के 6 से 10 विधायक भाजपा का दामन थाम सकते हैं। कांग्रेस प्रभारी ने बताया कि उनके साथ अभी 5 विधायक हैं।

कांग्रेस ने बुलाई आपात बैठक

महाराष्ट्र राजनीति से सबक लेते हुए कांग्रेस ने शाम 7 बजे पार्टी मुख्यालय में शाम सात बजे सभी विधायकों की आपात बैठक बुलाई थी। बैठक में सिर्फ 3 लोग ही पहुंचे दिनेश राव, गिरीश चोडनकर और अमित पाटकर। इन तीन लोगों ने ही बैठक की। इसके आलावा कांग्रेस के अन्य विधायक दिगंबर कामत, माइकल लोबो, एलेक्सियो सेक्विरा, केदार नाइक, राजेश फलदेसाई, कार्लोस अल्वारेस, यूरी अलेमो, एल्टन डकोस्टा, दलीला लोबो बैठक में नहीं पहुंचे।

गोवा में कांग्रेस के पास 11 विधायक

अभी गोवा विधान सभा में कांग्रेस के कुल 11 विधायक हैं। यदि ऐसा होता है कि कांग्रेस के 10 विधायक बीजेपी का दामन थाम लेते हैं तो कांग्रेस के पास विधानसभा में बस 1 ही विधायक रह जाएगा। पूर्व मुख्यमंत्री दिगंबर कामत और माइकल लोबो ने कांग्रेस को ठेंगा दिखाते हुए नजर आ रहे हैं और उनके साथ और भी विधायक उनके समर्थन में हैं। लेकिन दोनों नेता इस बात को महज अफवाह बता रहे हैं। 

3 MLA को 40 करोड़ हुआ ऑफर

गोवा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष गिरीश चोडनकर ने भाजपा पर यह आरोप लगाया कि बीजेपी कांग्रेस के 3 विधायकों को 40 करोड़ में खरिदने का ऑफर दे रही है। यह ऑफर बीजेपी को समर्थन देने वाले उद्योगपती और कोयला माफियाओं ने दिया है। चोडनकर ने दावा करते हुए कहा कि विधायकों पर दलबदल के लिए दबाव बनाया जा रहा है।

कांग्रेस के विधायकों ने की थी होटल में बैठक

सूत्रों के मुताबिक रविवार की सुबह कांग्रेस के 7 विधायकों ने एक होटल में मीटिंग की थी। इस मीटिंग में पूर्व मुख्यमंत्री दिगंबर कामत मौजूद नहीं थे। माइकल लोबो ने बताया था कि कामत एक धार्मिक बैठक के लिए बाहर गए हुए हैं। वहीं माइकल लोबो ने यह भी कहा कि यह सिर्फ एक शिष्टाचार मुलाकात थी। मैं कांग्रेस नहीं छोड़ने वाला। यह अफवाह फैलाई जा रही है कि मैं अपने 10 विधायकों को तोड़कर भाजपा में शामिल होने जा रहा हूं। मैं खुद बोल रहा हूं कि भाजपा के 5 विधायक मेरे संपर्क में हैं।

बीजेपी ने इस आरोप को निराधार बताया

गोवा भाजपा के अध्यक्ष सदानंद तनवड़े ने कहा कि कांग्रेस कका यह आरोप बिल्कुल गलत है। भाजपा के संपर्क में काग्रेस का कोई विधायक नहीं है और हमारी तरफ से पैसों की पेशकश किसी भी विधायक को नहीं की गई है। कांग्रेस का बस यहीं काम है। कांग्रेस में फैले इस भ्रम का बीजेपी से कोई लेना-देना नहीं है और न ही हमारी पार्टी में इस खबर को लेकर कोई हलचल है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement