Monday, May 13, 2024
Advertisement

गुजरात के बीजेपी विधायक पर रेप का आरोप, TMC ने चर्चा के लिए सदन में दिया नोटिस

TMC Notice in Parliament on Crimes against Women: TMC ने महिलाओं के खिलाफ होने वाले अपराधों के मुद्दे पर संसद के दोनों सदनों में चर्चा के लिए नोटिस दिया है।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam
Published on: July 31, 2022 20:10 IST
Trinamool Congress MP Mahua Moitra- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Trinamool Congress MP Mahua Moitra

Highlights

  • महिलाओं के खिलाफ अपराध पर होगी चर्चा
  • TMC ने संसद के दोनों सदनों में दिया नोटिस
  • 'लोकसभा अध्यक्ष विपक्ष को बोलने का मौका देंगे'

TMC Notice in Parliament on Crimes against Women: तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने महिलाओं के खिलाफ होने वाले अपराधों के मुद्दे पर संसद के दोनों सदनों में चर्चा के लिए नोटिस दिया है। इसके साथ ही पार्टी ने गुजरात में बीजेपी के विधायक पर बलात्कार का आरोप लगने पर केंद्र सरकार पर निशाना साधा। 

टीएमसी की लोकसभा सदस्य काकोली घोष दस्तीदार, डोला सेन और राज्यसभा सदस्य मौसम नूर ने हाल में सामने आई घटनाओं के आलोक में महिलाओं के खिलाफ अपराधों को रोकने की जरुरत पर सोमवार को चर्चा के लिए नोटिस सौंपा। सूत्रों ने कहा कि राष्ट्रपति के खिलाफ अधीर रंजन चौधरी की ओर से आपत्तिजनक टिप्पणी करने से फंसी कांग्रेस भी जल्दी ही इसी प्रकार के नोटिस सौंपेगी। 

सूत्रों ने कहा कि गुजरात के ग्रामीण विकास मंत्री और बीजेपी विधायक अर्जुन सिंह चौहान पर एक महिला से बलात्कार करने और उसे कैद कर रखने का आरोप लगने के बाद टीएमसी के सांसदों ने नोटिस दिया है। 

 'पांच साल तक महिला से बलात्कार किया और उसे कैद कर रखा'

तृणमूल सांसद महुआ मोइत्रा ने इस मुद्दे पर प्रधानमंत्री को टैग कर किए गए एक ट्वीट में कहा, "गुजरात के बीजेपी विधायक अर्जुन सिंह ने पांच साल तक एक महिला से बलात्कार किया और उसे कैद कर रखा। उम्मीद है कि लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला सोमवार को जल्दी ही विपक्ष को बोलने का मौका देंगे, ताकि हम प्रधानमंत्री जी से माफी मांगने को कह सकें। कानून के सामने सभी बराबर हैं मान्यवर। ड्रामा बहु ब्रिगेड की ओर से अब एकदम शांति होगी।" 

वहीं, अधीर रंजन चौधरी की टिप्पणी की निंदा करते हुए विपक्ष के कई नेताओं ने आरोप लगाया कि बीजेपी अपनी महिला नेताओं के विरुद्ध टिप्पणी पर तो मुखर होकर आवाज उठाती है, लेकिन पार्टी के नेताओं की ओर से महिलाओं के विरुद्ध अपराध करने पर चुप रहती है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement