Thursday, May 02, 2024
Advertisement

पाकिस्तानी शख्स ने ईरान में गुजराती पति-पत्नी को बनाया बंधक, मांग रहा है फिरौती

ईरान में एक पाकिस्तानी एजेंट ने एक भारतीय दंपति को बंधक बना लिया है और वीडियो भेजकर परिजनों से फिरौती की मांग की है।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @JournoVineet
Published on: June 20, 2023 18:37 IST
Gujarat, Gujarat News, Gujarat Couple Pakistan, Gujarat Couple Pakistan Agent- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY REPRESENTATIONAL पाकिस्तानी एजेंट ने भारतीय नागरिकों को बंधक बना लिया है।

अहमदाबाद: अवैध रूप से अमेरिका जाने की कोशिश में लगे गुजरात के एक युवा दंपति को ईरान में एक पाकिस्तानी एजेंट ने बंधक बना लिया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पाकिस्तानी एजेंट ने एक वीडियो भेजकर दोनों को छोड़ने की एवज में एक मोटी रकम मांगी है। पुलिस ने बताया कि पाकिस्तानी एजेंट के कब्जे में 29 साल के पंकज पटेल और 29 साल की निशा पटेल हैं। पुलिस उपायुक्त (अपराध) चैतन्य मांडलिक ने बताया कि कृष्णानगर थाना क्षेत्र में नरोदा इलाके में इस मामले की FIR दर्ज की जा रही है।

दोनों ने हैदराबाद के एजेंट से मांगी थी मदद

अहमदाबाद सिटी क्राइम ब्रांच ने इस पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है। घटना देश से बाहर की है इसलिए क्राइम ब्रांच ईरान में भारतीय दूतावास से संपर्क करेगी, साथ ही अहमदाबाद के नरोदा के रहने वाले इस दंपति की सुरक्षित रिहाई के लिए सभी आवश्यक जानकारी देगी। बंधक बनाये गए इस युवा जोड़े के परिजनों ने कृष्णानगर पुलिस को बताया कि पंकज पटेल और निशा पटेल ने अवैध तरीके से अमेरिका में एंट्री के लिए हैदराबाद के एक एजेंट से मदद मांगी थी, और उसी के कहने पर दोनों के लिए फ्लाइट के टिकट की व्यवस्था की गई थी।

पंकज पटेल के साथ मारपीट भी हुई
ईरान की राजधानी तेहरान में उतरना प्लान का ही हिस्सा था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, कुछ दिन पहले तेहरान एयरपोर्ट पर दोनों की मुलाकात एक पाकिस्तानी एजेंट से हुई, जिसने होटल ले जाने के बहाने से उन्हें बंधक बना लिया। बंधक बनाने वालों ने पंकज पटेल के साथ मारपीट भी की और उनके परिवार को एक वीडियो भेजा, जिसमें दंपति की रिहाई के लिए मोटी फिरौती की मांग की गई। जानकारी के मुताबिक, क्राइम ब्रांच और संबंधित एजेंसियां दोनों की सुरक्षित वापसी को लेकर लगातार प्रयास कर रही हैं। सूत्रों के मुताबिक, इसके लिए ईरान में भारतीय दूतावास से भी संपर्क किया जाएगा। (IANS)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement