Friday, March 29, 2024
Advertisement

गुरुग्राम: पालतू कुत्ते के हमले में घायल हो गई थी महिला, मिलेगा 2 लाख रुपए का मुआवजा

गुरुग्राम में पालतू कुत्ते के हमले में घायल महिला को मुआवजा दिया जाएगा। ये मुआवजा 2 लाख रुपए का है। 11 अगस्त को मोहल्ले में घरेलू सहायिका का काम करने वाली मुन्नी पर एक पालतू कुत्ते ने हमला किया था, इस हमले में उसे गंभीर चोटें लगी थीं।

Rituraj Tripathi Edited By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Published on: November 15, 2022 23:31 IST
Dog - India TV Hindi
Image Source : FILE पालतू कुत्ते के हमले में घायल हो गई थी महिला

गुरुग्राम: हरियाणा के गुरुग्राम में कुत्ते के हमले में घायल महिला को मुआवजा मिलेगा। जिला उपभोक्ता विवाद निवारण फोरम ने मंगलवार को गुरुग्राम नगर निगम (एमसीजी) को एक पालतू कुत्ते के हमले में घायल हुई महिला को 2 लाख रुपए का अंतरिम मुआवजा देने का आदेश दिया है। फोरम ने यह भी कहा कि अगर एमसीजी चाहे तो यह मुआवजा कुत्ते के मालिक से वसूला जा सकता है। 

क्या है पूरा मामला

दरअसल, 11 अगस्त को मोहल्ले में घरेलू सहायिका का काम करने वाली पीड़िता मुन्नी पर विनीत चिकारा नामक व्यक्ति के कुत्ते ने उस समय हमला कर दिया, जब वह अपनी भाभी के साथ काम पर जा रही थी। इस हमले में मुन्नी के सिर और चेहरे पर गंभीर चोटें आई थीं और उसे गुरुग्राम के सिविल अस्पताल से दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में रेफर कर दिया गया था। 

सिविल लाइन थाने में दर्ज प्राथमिकी में कुत्ते की नस्ल को 'पिटबुल' बताया गया है। बाद में मालिक ने बताया कि नस्ल एक 'डोगो अर्जेंटीनो' है। फोरम ने एमसीजी को कुत्ते को पकड़ने और विनीत चिकारा के कुत्ते पालने का लाइसेंस को तत्काल प्रभाव से रद्द करने का निर्देश दिया। 

इसने 11 विदेशी नस्लों के कुत्तों पर प्रतिबंध लगाने का भी निर्देश दिया और एमसीजी को सभी आवारा कुत्तों को पकड़ने बाद पशु आश्रयस्थल में रखने का निर्देश दिया। फोरम ने एमसीजी को तीन महीने के भीतर पालतू कुत्तों के लिए एक नीति तैयार करने का भी निर्देश दिया। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement