Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

Guwahati: शिंदे और बागी विधायकों ने निकलने से पहले चुका दिया था गुवाहाटी के होटल का बिल, बुक कराए थे 70 कमरे

गुवाहाटी में एकनाथ शिंदे समेत सभी विधायक करीब 8 दिन तक ठहरे और वहीं से उद्धव ठाकरे की मुश्किलें बढ़ाते रहे। महाराष्ट्र के राज्यपाल के उद्धव ठाकरे को बहुमत सिद्ध करने के आदेश के बाद शिंदे समेत सभी विधायक गुवाहाटी से गोवा पहुंचे।

Khushbu Rawal Written By: Khushbu Rawal
Published on: July 01, 2022 19:57 IST
Eknath Shinde with supporting MLAs - India TV Hindi
Image Source : PTI Eknath Shinde with supporting MLAs

Highlights

  • गुवाहाटी होटल के कई फ्लोर पर कुल 70 कमरे किए गए थे बुक
  • रियायतों एवं करों के बाद कुल रकम करीब 68 लाख बैठती है
  • गुवाहाटी में एकनाथ शिंदे समेत सभी विधायक करीब 8 दिन तक ठहरे

Guwahati: आठ दिनों तक गुवाहाटी के एक फाइव होटल में डेरा डाले रहे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और शिवसेना के बागी विधायकों ने बुधवार को निकलने से पहले अपना बिल चुका दिया था। होटल के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। होटल के अधिकारियों ने हालांकि कुल बिल के बारे में चुप्पी साध रखी है लेकिन सूत्रों ने कहा कि जालूकबाड़ी के निकट गोटानगर में रेडिसन ब्लू होटल में इन विधायकों के ठहरने के मद में 68-70 लाख रुपये का भुगतान किया गया।

होटल के कुल 70 कमरे किए थे बुक

होटल के कई फ्लोर पर कुल 70 कमरे महाराष्ट्र के विधायकों और उनके सहयोगियों के लिए बुक किए गए थे। होटल ने 22 से 29 जून के बीच उनके ठहरने के दौरान अपने रेस्तरां, बैंक्वेट और अन्य सुविधाओं को बंद कर रखा था। होटल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पहचान उजागर नहीं करने की शर्त पर कहा, ‘‘महाराष्ट्र के विधायक सामान्य अतिथि की तरह ठहरे। उन्होंने जाने से पहले बिल चुका दिया। कोई भी पैसा लंबित नहीं है।’’ अधिकारी ने हालांकि यह नहीं बताया कि यह बिल कितनी राशि का था लेकिन यह जरूर कहा कि विधायक “सुपीरियर एवं डीलक्स श्रेणी के कमरों में ठहरे।’’

68 लाख का भुगतान!
रेडिसन ब्लू की वेबसाइट के अनुसार गुवाहाटी में उसके होटल में विभिन्न श्रेणियों के कमरों का शुल्क स्थिर नहीं है और लगभग प्रतिदिन बदलता है। सूत्रों ने कहा कि आम तौर पर सुपीरियर कमरों का किराया 7,500 रुपये और डीलक्स कमरों का किराया 8,500 रुपये हैं। रियायतों एवं करों के बाद कुल रकम करीब 68 लाख बैठती है।

8 दिन गुवाहाटी होल में ठहरे थे शिंदे और बागी विधायक
बता दें कि गुवाहाटी में एकनाथ शिंदे समेत सभी विधायक करीब 8 दिन तक ठहरे और वहीं से उद्धव ठाकरे की मुश्किलें बढ़ाते रहे। महाराष्ट्र के राज्यपाल के उद्धव ठाकरे को बहुमत सिद्ध करने के आदेश के बाद शिंदे समेत सभी विधायक गुवाहाटी से गोवा पहुंचे। हालांकि उद्धव ठाकरे ने बहुमत सिद्ध करने से पहले ही इस्तीफा दे दिया और शिंदे गुट व बीजेपी के लिए सरकार बनाने का रास्ता साफ हो गया। इसके बाद एकनाथ शिंदे ने गुरुवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली, जबकि बीजेपी के देवेंद्र फडणवीस ने उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने शाम साढ़े सात बजे के बाद दक्षिण मुंबई स्थित राजभवन में दोनों नेताओं को पद की शपथ दिलाई।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement