1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. ज्ञानवापी मस्जिद परिसर में सर्वे का काम हुआ पूरा, 17 मई तक पेश होगी रिपोर्ट

Gyanvapi Masjid Case: ज्ञानवापी मस्जिद परिसर में सर्वे का काम हुआ पूरा, 17 मई तक पेश होगी रिपोर्ट

ज्ञानवापी मस्जिद परिसर में सर्वे का काम पूरा हो चुका है। रविवार तक 80 फीसदी सर्वे हुआ था। 7 मई तक रिपोर्ट पेश होगी। सर्वे के लिहाज से आज का दिन बेहद खास रहा।

Shashi Rai Written by: Shashi Rai @km_shashi
Updated on: May 16, 2022 10:49 IST
ज्ञानवापी मस्जिद परिसर में सर्वे का काम हुआ पूरा- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO ज्ञानवापी मस्जिद परिसर में सर्वे का काम हुआ पूरा

Highlights

  • ज्ञानवापी मस्जिद परिसर में सर्वे का काम हुआ पूरा
  • रविवार तक 80 फीसदी सर्वे हुआ था
  • 17 मई तक पेश होगी रिपोर्ट

Gyanvapi Masjid Case: ज्ञानवापी मस्जिद परिसर में सर्वे का काम पूरा हो चुका है। रविवार तक 80 फीसदी सर्वे हुआ था। 7 मई तक रिपोर्ट पेश होगी। सर्वे के लिहाज से आज का दिन बेहद खास रहा। 

रविवार को ज्ञानवापी में दूसरे दिन का सर्वे कार्य संपन्न हुआ। इस दौरान कोर्ट कमिश्नर की मौजूदगी में ज्ञानवापी मस्जिद के गुंबद की जांच की गई। साथ ही छत, ग्राउंड फ्लोर की ​वीडियोग्राफी और फोटोग्राफी की गई। जहां नमाज पढ़ी जाती है, उस जगह का भी सर्वे का काम किया गया। मस्जिद के उत्तरी पश्चिमी दीवार की भी वीडियोग्राफी की गई। इस दौरान डीएम कौशल राज शर्मा भी सर्वे खत्म होने से पहले सर्वे वाली जगह पर पहुंचे।

तहखानों के खंभों और दरवाजों की माप ली गई। दीवारों की मोटाई भी मापी गई। खंभों से धूल हटाकर आकृतियों की ​वीडियोग्राफी की गई। सर्वे का काम पूरा होने के बाद 10 सफाई कर्मचारियों को मस्जिद के अंदर बुलाया गया। सर्वे खत्म होने के करीब डेढ़ घंटे बाद सर्वे की टीम बाहर निकली। इस दौरान बताया गया कि थोड़ा काम और बचा हुआ है। सर्वे का काम सोमवार को भी होगा। कल सोमवार को डेढ़ घंटे तक सर्वे होगा। वकील ने बताया कि सर्वे के दौरान शासन प्रशासन का पूरा सहयोग मिला।