1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. हिंदू राष्ट्र बनाने की शपथ लेकर बुरे फंसे भाजपा विधायक, कई धर्मों के लोगों ने खोला मोर्चा

Ambala: हिंदू राष्ट्र बनाने की शपथ लेकर बुरे फंसे भाजपा विधायक, कई धर्मों के लोगों ने खोला मोर्चा

हरियाणा के अंबाला शहर से भाजपा विधायक असीम गोयल के हिन्दू राष्ट्र बनाने के बयान ने तूल पकड़ लिया है। विधायक असीम गोयल भारत को हिन्दू राष्ट्र बनाने की शपथ लेकर बूरी तरह फस गए हैं। विधायक के इस ब्यान के खिलाफ सिख समुदाय सहित कई धर्मों के लोगों ने विधायक के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। 

Swayam Prakash Edited by: Swayam Prakash @SwayamNiranjan
Published on: May 16, 2022 16:54 IST
Demonstrations against BJP MLA Aseem Goel- India TV Hindi
Image Source : ANI Demonstrations against BJP MLA Aseem Goel

Highlights

  • भाजपा विधायक ने ली थी हिन्दू राष्ट्र बनाने की शपथ
  • हरियाणा के अंबाला से विधायक हैं असीम गोयल
  • कई धर्मों के लोग विधायक के खिलाफ सड़क पर

Ambala: हरियाणा के अंबाला शहर से भाजपा विधायक असीम गोयल के हिन्दू राष्ट्र बनाने के बयान ने तूल पकड़ लिया है। विधायक असीम गोयल भारत को हिन्दू राष्ट्र बनाने की शपथ लेकर बूरी तरह फस गए हैं। विधायक के इस ब्यान के खिलाफ सिख समुदाय सहित कई धर्मों के लोगों ने विधायक के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। अंबाला शहर में आज सिख, ईसाई और मुस्लिम समुदाय के लोगों ने सड़कों पर विधायक के खिलाफ रोष मार्च निकाला और एसपी अंबाला को विधायक के खिलाफ कार्यवाई करने की मांग रखी। 

 
हिन्दू राष्ट्र बनाने की ली थी शपथ

भारत को हिन्दू राष्ट्र बनाने की शपथ लेकर अंबाला शहर से भाजपा विधायक असीम गोयल विवादों के घेरे में आ गए हैं। विधायक असीम गोयल के इस बयान को भड़काऊ बयान बताते हुए सिख समुदाय सहित कई धर्मों के लोग विधायक के खिलाफ सड़कों पर उतरे हैं। हालांकि विधायक असीम गोयल ने अपने इस बयान पर सफाई देते हुए कहा है कि किसी भी धर्म की पूजापद्द्ति से कोई एतराज नहीं है। लेकिन फिर भी विभिन्न समुदायों के लोग विधायक के इस बयान से संतुष्ट नहीं हुए और एकजुट होकर विधायक के खिलाफ रोष मार्च निकाला और जमकर नारेबाजी की। 

देशद्रोह का मामला दर्ज करने की मांग

बीते दिनों विधायक के इसी बयान के खिलाफ सिख समुदाय के लोगों ने रोष जाहिर करते हुए देशद्रोह का मामला विधायक के खिलाफ दर्ज करने की अंबाला पुलिस को शिकायत सौंपी थी। जिस पर अब तक कार्यवाही ना होने के चलते आज एक बार फिर सिख समुदाय सहित कई धर्मों के लोगों ने रोष मार्च निकाला और सभी समुदाय के लोगों ने अंबाला एसपी इस मामले में विधायक के खिलाफ कार्यवाई की मांग की है। अंबाला SGPC के सदस्य हरपाल सिंह पाली ने बताया कि उनके द्वारा विधायक के खिलाफ जो शिकायत पहले अंबाला पुलिस को दी गई थी उसपर कोई कार्यवाई नहीं हुई, जिसके चलते आज वो दोबारा शिकायत अंबाला एसपी को सौंपने जा रहे हैं। 

डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी के पास पहुंची शिकायत
 
इस मामले को लेकर अंबाला एसपी जश्नदीप सिंह रंधावा ने बताया कि जो शिकायत उन्हें प्राप्त हुई है, उसे उन्होंने डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी के पास भेजा है। जैसे ही आगे उन्हें निर्देश मिलेंगे वो इस मामले में उसके मुताबिक कानूनी कार्यवाई करेंगे। इसके साथ-साथ उन्होंने रोष मार्च निकाल रहे आयोजकों से अपील की कि सभी संवैधानिक तरीके से अपनी बात रखें और शांतिपूर्वक तरीके से प्रदर्शन करें।