Saturday, May 04, 2024
Advertisement

हरियाणा के गुरुग्राम, फरीदाबाद समेत 5 जिलों में सख्ती बढ़ी, बाजार और मॉल शाम 5 बजे तक ही खुलेंगे

हरियाणा सरकार ने कोविड 19 की रोकथाम के मद्देनज़र गुरुग्राम, फरीदाबाद, अंबाला, पंचकूला और सोनीपत में सिनेमा हॉल, थियेटर, स्कूल-कॉलेज, जिम, खेल परिसर, स्टेडियम, स्वीमिंग पूल इत्यादि को बंद करने के आदेश दिए हैं। वहीं सभी मनोरंजन पार्क बंद रहेंगे।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 02, 2022 7:53 IST
हरियाणा के गुरुग्राम, फरीदाबाद समेत 5 जिलों में बढ़ी सख्ती, बाजार और मॉल शाम 5 बजे तक ही खुलेंगे- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE PHOTO हरियाणा के गुरुग्राम, फरीदाबाद समेत 5 जिलों में बढ़ी सख्ती, बाजार और मॉल शाम 5 बजे तक ही खुलेंगे

Highlights

  • सिनेमा हॉल, थियेटर, स्कूल-कॉलेज, जिम, स्टेडियम, स्वीमिंग पूल इत्यादि बंद किए गए
  • आपात सेवाओं के साथ-साथ राष्ट्रीय अंतरराष्ट्रय कैंप को छूट दी गई है
  • बार और रेस्तरां भी 50 फीसदी क्षमता से चलाए जाएंगे

Omicron Haryana Restrictions: हरियाणा की मनोहर लाल खट्टर सरकार ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए शनिवार को गुरुग्राम, फरीदाबाद जैसे 5 शहरों में सख्ती और बढ़ी दी है। महामारी अलर्ट सुरक्षित हरियाणा की नई गाइडलाइन के अनुसार गुरुग्राम, फरीदाबाद, अंबाला, पंचकूला और सोनीपत में 12 जनवरी तक कुछ पाबंदियां लगाई गई हैं। इन शहरों में अब शाम 5 बजे तक ही बाजार और मॉल खुलेंगे। हरियाणा की मनोहर लाल खट्टर सरकार ने कहा है कि नई पाबंदियां 2 जनवरी से 12 जनवरी तक लागू रहेंगी।

हरियाणा सरकार ने कोविड 19 की रोकथाम के मद्देनज़र गुरुग्राम, फरीदाबाद, अंबाला, पंचकूला और सोनीपत में सिनेमा हॉल, थियेटर, स्कूल-कॉलेज, जिम, खेल परिसर, स्टेडियम, स्वीमिंग पूल इत्यादि को बंद करने के आदेश दिए हैं। वहीं सभी मनोरंजन पार्क बंद रहेंगे। सरकारी और गैर सरकारी कार्यालयों में 50 प्रतिशत क्षमता के साथ कार्य करने की सलाह दी गई है। इसके अलावा इन शहरों में शाम 5 बजे तक ही बाजार और मॉल खुल सकेंगे। हालांकि, इन शहरों में आपात सेवाओं के साथ-साथ राष्ट्रीय अंतरराष्ट्रय कैंप को छूट दी गई है।वहीं इन शहरों में बार और रेस्तरां भी 50 फीसदी क्षमता से चलाए जाएंगे।

इससे पहले हरियाणा ने नए साल से कोविड वैक्सीनेशन को लेकर भी सख्ती बरतनी शुरू की है। इसके तहत पेट्रोल पंप, सीएनजी स्टेशन, शराब की दुकानों में बिना वैक्सीनेशन की दोनों डोज लिए कोई सेवा नहीं मिलेगी। साथ ही मॉल, रेस्तरां समेत सभी सार्वजनिक स्थानों पर भी बिना दोनों डोज लिए हुए कोई व्यक्ति प्रवेश नहीं कर पाएगा। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर रविवार (2 जनवरी) को एक समीक्षा बैठक भी करेंगे। नई पाबंदियों के अलावा हरियाणा आपदा प्रबंधन अथॉरिटी ने सब्जी मंडियों, बस-ट्रेनों, पार्क, धार्मिक स्थलों जैसे पब्लिक प्लेस पर भी जाने के लिए भी वैक्सीनेशन को अनिवार्य कर दिया है। 

हरियाणा में 6 माह बाद 1 दिन में आए कोरोना के सर्वाधिक 552 नए मामले 

गौरतलब है कि, हरियाणा में कोरोना के नए मामले तेजी से बढ़ने शुरू हो गए हैं। शनिवार को कुल 552 नए मामले मिले हैं, जो पिछले 10 जून के बाद 1 दिन में सबसे अधिक केस हैं। इनमें गुरुग्राम में 298 और फरीदाबाद में 107 मरीज मिले हैं। हालांकि, ओमिक्रॉन का कोई नया केस सामने नहीं आया है। कुल 63 केसों में से 40 मरीजों को ठीक होने पर छुट्टी दे दी गई है, जबकि अभी 23 केस एक्टिव हैं। वहीं, कोरोना के कुल एक्टिव केस 1907 हैं और इनमें से 1216 मरीज होम आइसोलेशन में हैं। अब तक प्रदेश में कुल 3.45 करोड़ वैक्सीन डोज लगाई जा चुकी हैं। शनिवार को 67468 ने पहली और 118199 ने कोरोना की दूसरी खुराक ली। स्वास्थ्य विभाग का लक्ष्य है कि जल्द से जल्द प्रदेश की पात्र आबादी को टीकाकरण से कवर किया जा सके। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement