Thursday, May 02, 2024
Advertisement

Haryana News: हरियाणा के मेवात में डिप्टी SP सुरेंदर सिंह की हत्या, खनन माफिया ने डंपर से रौंदा

Haryana News: ये घटना उस वक्त हुई, जब पुलिस पचगांव की पहाड़ियों में माफियाओं को पकड़ने गई थी। इस घटना को अवैध खनन माफियाओं ने अंजाम दिया है।

Reported By : Puneet Pareenja Edited By : Rituraj Tripathi Updated on: July 19, 2022 14:27 IST
Deputy SP Surender Singh - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Deputy SP Surender Singh

Highlights

  • खनन माफिया ने डिप्टी एसपी पर डंपर चढ़ाया
  • डीएसपी सुरेंदर सिंह की मौके पर ही मौत
  • इसी साल रिटायर होने वाले थे डीएसपी सुरेंदर सिंह

Haryana News: हरियाणा के मेवात में डिप्टी SP सुरेंदर सिंह की हत्या कर दी गई है। मिली जानकारी के मुताबिक, खनन माफिया ने उन पर डंपर चढ़ा दिया, जिससे उनकी मौत हो गई है। ये घटना उस वक्त हुई, जब पुलिस  पचगांव की पहाड़ियों में माफियाओं को पकड़ने गई थी। इस घटना को अवैध खनन माफियाओं ने अंजाम दिया है। उन्होंने डिप्टी एसपी के ऊपर डंपर चढ़ा दिया। इसे जिले की खनन माफियाओं की हिस्ट्री में सबसे बड़ी घटना माना जा रहा है।  घटना के दौरान डीएसपी की मौके पर ही मौत हो गई। डीएसपी सुरेंदर सिंह इसी साल रिटायर होने वाले थे। 

हरियाणा पुलिस ने दिया ये बयान

इस मामले में हरियाणा की नूंह पुलिस का बयान भी सामने आया है। पुलिस ने कहा, 'तावडू (मेवात) के DSP सुरेंदर  सिंह बिश्नोई नूंह में अवैध खनन की घटना की जांच के लिए गए थे। यहां डंपर चालक ने कुचलकर उनकी हत्या कर दी। आरोपी की गिरफ्तारी के लिए तलाशी अभियान जारी है।'

घटना के बाद मचा हड़ंकप 

डिप्टी एसपी की हत्या की खबर से पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया है। वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी फरार हो गए हैं और पुलिस उन्हें पकड़ने के लिए ताबड़तोड़ दबिश दे रही है। आईजी और नूह के एसपी मौके पर पहुंच चुके हैं और मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, डिप्टी एसपी को आज सुबह 11 बजे इस बात की सूचना मिली थी कि इस जगह पर खनन किया जा रहा है। इसके बाद साढ़े 11 बजे वह अपने स्टाफ के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस को देखकर खनन माफिया भागने की कोशिश करने लगे और इसी दौरान उन्होंने डीएसपी को टक्कर मार दी। टक्कर मारने के बाद डंपर चालक उन्हें रौंदते हुए आगे बढ़ गया और डीएसपी की मौत हो गई।

हरियाणा में पहले भी हो चुके हैं इस तरह के हमले

हरियाणा में पहले भी इस तरह के मामले सामने आए हैं। इससे पहले सोनीपत में अवैध खनन करने वाले गिरोह ने स्पेशल इनफोर्समेंट टीम पर हमला किया था। इस घटना में एक ASI की वर्दी फाड़ दी गई थी और सिपाही को पीटा गया था।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement