Monday, May 13, 2024
Advertisement

Heavy Rain in Karnataka: कर्नाटक के बेंगलुरु में हुई तेज बारिश, शहर के कई इलाके पानी में डूबे

Heavy Rain in Karnataka: कर्नाटक के बेंगलुरू में हुई तेज बारिश के चलते शहर के कई इलाकों में जलभराव हो गया है। सड़कें पूरी तरह से पानी में डूब चुकी हैं।

Shashi Rai Written By: Shashi Rai @km_shashi
Published on: September 05, 2022 8:24 IST
Heavy Rain in Karnataka- India TV Hindi
Image Source : ANI Heavy Rain in Karnataka

Highlights

  • कर्नाटक के बेंगलुरु में हुई तेज बारिश
  • शहर के कई इलाकों में हुआ जलभराव

Heavy Rain in Karnataka: कर्नाटक के बेंगलुरू में हुई तेज बारिश के चलते शहर के कई इलाकों में जलभराव हो गया है। सड़कें पूरी तरह से पानी में डूब चुकी हैं। लोगों के घरों में भी पानी पहुंच गया। लोगों को कही आने-जाने में के लिए भी काफी मशक्कत करनी पड़ रही है। आप तस्वीरों में देख सकते हैं कैसे घरेलू सामान सड़कों पर भरे पानी में गोते लगा रहे हैं। घर के दरवाजे तक पानी भरा हुआ है। ये तस्वीरें शहर के कोरमंगला की हैं। ऑटो और स्कूटर या बाइक से सवारी करते समय भी लोग काफी परेशान हो रहे हैं। 

 

सितंबर में भी मॉनसून सक्रीय

देश में कई स्थानों पर सितंबर महीना शुरू होने के बाद भी मॉनसून पूरी तरह सक्रिय है। हालत यह है कि राजस्थान, एमपी, सहित उत्तराखंड से लेकर दक्षिण भारत में केरल, कर्नाटक, तमिलनाडु तक बारिश ने हाहाकार मचा रखा है। दक्षिण भारत में वैसे तो नवंबर और दिसंबर महीने में ज्यादा बारिश होती है। लेकिन इस बार मॉनसूनी सीजन में भी खूब बारिश हो रही है। केरल, तमिलनाडु और कर्नाटक में बारिश का दौर फिलहाल 6 सितंबर तक जारी रहेगा।

मौसम विभाग ने पहले ही बताया था

दो दिन पहले भारतीय मौसम विभाग ने बताया था कि देश में मानसून के सक्रिय रहने से अगले 4 दिनों के दौरान उत्तर पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों और मध्य भारत में बारिश होने की संभावना है। पूर्वोत्तर के राज्य अरुणाचल प्रदेश और असम व मेघालय में भी गरज के साथ बिजली गिरने और तेज वर्षा की चेतावनी दी गई थी। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement