Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Bengaluru Rains: भारी बारिश से पानी-पानी हुआ बेंगलुरु, मेट्रो की दीवार गिरी, कई गाड़ियां दबीं

Bengaluru Rains: बेंगलुरु में सात सितंबर को बाढ़ आई थी, जिसके एक महीने बाद शहर में एक बार फिर भारी बारिश हुई है, जिससे अधिकांश क्षेत्र प्रभावित हुए हैं।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: October 20, 2022 20:51 IST
Bengaluru - India TV Hindi
Image Source : PTI Heavy rains wreak havoc in Bengaluru

Highlights

  • बेंगलुरु में बारिश का कहर
  • बारिश के बाद बड़ा हादसा
  • मेट्रो स्टेशन की दीवार गिरी

Bengaluru Rains: बेंगलुरु में बीती रात हुई भारी बारिश के कारण गुरुवार को आम जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया और शहर के कई हिस्सों में जलभराव की समस्या उत्पन्न हो गई। इस दौरान मेट्रो रेल के एक परिसर की दीवार ढह गई, जिससे कई कार और बाइक क्षतिग्रस्त हो गईं। अधिकारियों ने बताया कि विभिन्न क्षेत्रों से जलभराव होने, पेड़ गिरने, बुनियादी ढांचे को नुकसान होने और बिजली गुल होने की जानकारी मिली है। बीती रात हुई लगभग 70 मिलीमीटर बारिश ने शहर के कुछ हिस्सों में जनजीवन को अस्त व्यस्त कर दिया।

मेट्रो की दीवार गिरने से 7 कारों और कुछ बाइक को नुकसान

बेंगलुरु में सात सितंबर को बाढ़ आई थी, जिसके एक महीने बाद शहर में एक बार फिर भारी बारिश हुई है, जिससे अधिकांश क्षेत्र प्रभावित हुए हैं। शिवाजीनगर के आसपास हालात नदी जैसे दिखाई दिए और कार और बाइक बह गईं जबकि लोग अपना सामान बचाने के लिए संघर्ष करते दिखे। पड़ोस के रामनगर जिले में भी कई घरों में पानी घुस गया और निवासियों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया। मेट्रो रेल परिसर की दीवार गिरने से सात कारों और कुछ बाइक को नुकसान पहुंचा है। इस दीवार के गिरने के बाद कई लग्जरी गाड़ियां नीचे दब गईं। दीवार गिरने के समय उसके आसपास कोई मौजूद नहीं था।

मकानों में पानी घुसने से लगभग 200 परिवार प्रभावित
एक कार के मालिक ने सरकार से नुकसान की भरपाई करने की मांग करते हुए आरोप लगाया कि घटिया निर्माण के कारण यह दीवार गिर गई। एचएसआर लेआउट इलाके में, कुछ अपार्टमेंट के भूमिगत तल और मकानों में पानी घुसने से लगभग 200 परिवार प्रभावित हुए हैं। बिलकहल्ली में अनुग्रह लेआउट बुरी तरह प्रभावित हुआ है और पूरी कॉलोनी जलमग्न हो गई है।

मौसम विभाग ने शुक्रवार सुबह तक शहर में बारिश होने या गरज के साथ बौछारें पड़ने का अनुमान जताया है। शहर में पिछले कुछ दिनों से बारिश हो रही है। बेंगलुरु में पिछले महीने आई बाढ़ से बड़े पैमाने पर संपत्तियों को नुकसान हुआ था और कई कार्यालयों ने अपने कर्मचारियों को घर से काम करने का निर्देश दिया था।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement