Thursday, April 25, 2024
Advertisement

हिमाचल के सीएम सुक्खू ने राज्य सेवा चयन आयोग किया बंद, पुलिस पेपर लीक मामले में बीजेपी को घेरा

हिमाचल के सीएम सुक्खू ने एक बड़ा फैसला लिया है। सीएम सुक्खू ने राज्य सेवा चयन आयोग बंद कर दिया है। इतना ही नहीं पेपर लीक मामले को लेकर बीजेपी पर जमकर हमला भी किया है।

Shailendra Tiwari Written By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: March 26, 2023 12:22 IST
Chief Minister Sukhwinder Singh Sukhu- India TV Hindi
Image Source : PTI मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू

शिमला: हिमाचल प्रदेश से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। हिमाचल राज्य सेवा चयन आयोग को बंद करने का फैसला किया गया है। ये फैसला हिमाचल प्रदेश के सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने अपने सरकार के 100 दिन पूरे होने पर लिया है। इतना ही नहीं सीएम सुक्खू ने पेपर लीक मामले को लेकर पूर्व बीजेपी सरकार पर भी करारा हमला किया। सीएम ने कहा कि बीजेपी सरकार ने पेपर लीक मामले पर पर्दा डाला है। इसके अलावा सीएम से किसानों के समर्थन मूल्य को भी लेकर अपनी बात रखी। सीएम ने कहा कि साल 2023 तक हिमाचल देश का सबसे समृद्ध राज्य बनेगा, इसे लेकर प्लानिंग की जा रही है।

"राज्य सेवा चयन आयोग बंद"

दरअसल, हिमाचल में कांग्रेस सरकार ने 100 दिनों से अधिक का कार्यकाल पूरा कर लिया है। इसी मौके पर सीएम सुक्खू ने पूर्व जयराम सरकार को आड़े हाथ लिया। मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि बीजेपी सरकार ने पुलिस पेपर लीक मामले पर पर्दा डाला और उन्होंने मामले की जांच करने के बजाय एक और पेपर आयोजित किया, यह उनकी सबसे बड़ी गलती थी। उन्होंने आगे कहा कि पेपर आयोजित होते ही फिर लीक हो गए इसलिए हमने राज्य सेवा चयन आयोग को बंद करने का फैसला किया है।

"लेकर आ रहे नई बागवानी नीति"

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री एसएस सुक्खू ने आगे कहा कि ऐसा नहीं है कि हम सेब की फसल का समर्थन मूल्य नहीं दे रहे हैं, हम यह समर्थन मूल्य देते आ रहे हैं और देते रहेंगे। हम यह सुनिश्चित करने की दिशा में काम कर रहे हैं कि किसानों को प्रति किलो सेब के अच्छे दाम मिलें। हम एक नई बागवानी नीति लेकर आ रहे हैं, हम समर्थन मूल्य दे रहे हैं और हमारी एक डिस्टिलरी शुरू करने की योजना है। 

"बनेगा देश का सबसे समृद्ध राज्य"

सीएम ने हिमाचल प्रदेश सरकार के 100 से अधिक दिन पूरे होने पर आगे कहा, "हिमाचल प्रदेश साल 2032 तक भारत का सबसे समृद्ध और समृद्ध राज्य होगा।" हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने हम राज्य के विकास के लिए विपक्ष को साथ लेंगे, हम एक दूसरे के खिलाफ चुनाव लड़ते हैं, यह एक अलग मुद्दा है लेकिन अगर हम राज्य के विकास के लिए एक साथ खड़े हैं तो इसमें कोई बुराई नहीं है।

इसे भी पढ़ें-

कल खत्म हो रही NCHMCT JEE 2023 रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया, ऐसे करें आवेदन

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement