Monday, May 06, 2024
Advertisement

हिमाचल प्रदेश: फैक्ट्री में ब्लास्ट से 6 मजदूरों की मौत, 12 लोग गंभीर रूप से घायल, बचाव कार्य जारी

मृतकों और घायलों के परिजनों के लिए प्रधानमंत्री मंत्री ऑफिस की तरफ से सहायता राशि की घोषणा भी की गई है। इस हादसे में मरने वाले प्रत्येक मजदूर के परिजनों को प्रधानमंत्री नेशनल रिलीफ फंड से 2 लाख रुपए की सहायता राशि दी जाएगी। 

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 22, 2022 14:29 IST
Himachal Pradesh News- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Himachal Pradesh News

Highlights

  • बाथू इंडस्ट्रीयल एरिया में फैक्ट्री में हुए ब्लास्ट में छह मजदूरों की मौत हो गई
  • इस हादसे में बारह मजदूर हताहत हो गए हैं
  • घायलों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है

हिमाचल प्रदेश के उना से दिल दहला देने वाली खबर सामने आ रही है। उना के बाथू इंडस्ट्रीयल एरिया में फैक्ट्री में हुए ब्लास्ट में छह मजदूरों की मौत हो गई है। इस हादसे में बारह मजदूर हताहत हो गए हैं। घायलों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई है। दमकल विभाग के अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए हैं और आग पर काबू पाने का प्रयास कर रहे हैं।

मृतकों और घायलों के परिजनों के लिए प्रधानमंत्री मंत्री ऑफिस की तरफ से सहायता राशि की घोषणा भी की गई है। इस हादसे में मरने वाले प्रत्येक मजदूर के परिजनों को प्रधानमंत्री नेशनल रिलीफ फंड से 2 लाख रुपए की सहायता राशि दी जाएगी। इसके अलावा घायलों को 50 हजार रुपए का मुआवजा दिया जाएगा।

दूसरी तरफ, उत्तराखंड के टनकपुर-चम्पावत हाईवे पर एक मैक्स गाड़ी के खाई में गिर जाने से उसमें सवार 16 में से 14 लोगों की मौत हो गई। हादसा सूखीढांग-डांडामीनार रोड पर रात में करीब 3 बजकर 20  मिनट पर हुआ। हादसे में गाड़ी का ड्राइवर और एक अन्य शख्स गंभीर रूप से घायल हो गया। घायलों की इलाज के लिए जिला अस्पताल लाया गया है।उधर, कुमाऊं के DIG नीलेश आनंद भरणे ने हादसे में 11 लोगों की मौत की पुष्टि की है। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तराखंड हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 2-2 लाख रुपये और घायलों को 50,000 रुपये का मुआवजा देने का ऐलान किया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement