Tuesday, May 21, 2024
Advertisement

नीतीश कुमार को झटका! हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के अध्यक्ष ने कहा- समर्थन वापसी का अपना पत्र आज शाम राज्यपाल को सौंपेगे

हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के अध्यक्ष संतोष सुमन ने कहा है कि वह आज शाम नीतीश कुमार सरकार से समर्थन वापसी का अपना पत्र राज्यपाल को सौंप देंगे।

Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: June 19, 2023 17:34 IST
Hindustani Awam Morcha- India TV Hindi
Image Source : FILE हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के अध्यक्ष संतोष सुमन

पटना: बिहार के सीएम नीतीश कुमार के लिए फिर एक बड़ा झटका है। दरअसल हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के अध्यक्ष संतोष सुमन ने ये ऐलान कर दिया है कि हम नीतीश कुमार सरकार से समर्थन वापसी का अपना पत्र आज शाम राज्यपाल को सौंपेंगे।

बता दें कि बिहार की राजनीति में ये एक बड़ा बदलाव है। पूर्व सीएम जीतन राम मांझी का हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा यानी हम गठबंधन सरकार से अलग हो चुका है। खबर है कि इस फैसले के बाद जीतन राम मांझी और उनके बेटे संतोष सुमन दिल्ली रवाना होंगे और गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात करेंगे। ये मुलाकात मंगलवार को हो सकती है। कहा जा रहा है कि इस मुलाकात में 'हम' और बीजेपी गठबंधन को लेकर बात हो सकती है। 

मांझी और नीतीश के बीच क्यों नहीं बनी?

दरअसल मांझी ने आरोप लगाए थे कि नीतीश सरकार आम आदमी के हितों के खिलाफ काम कर रही है। वहीं नीतीश का कहना था कि मांझी 23 जून को होने वाली विपक्षी दलों की बैठक में शामिल होना चाहते थे। लेकिन डर ये था कि वह इस बैठक की जानकारी बीजेपी को लीक कर सकते थे। 

नीतीश ने ये भी कहा था कि मांझी लगातार बीजेपी नेताओं के संपर्क में बने हुए थे और उनसे मुलाकात कर रहे थे। 

राजनीति में इस बदलाव की चर्चा अहम

नीतीश कुमार के साथ जीतन राम मांझी की दोस्ती एक समय में काफी चर्चा में थी और अब मांझी उन्हें छोड़कर जाने का मन बना चुके हैं। सियासी गलियारों में इस बात की काफी सुगबुगाहट है। जीतन राम मांझी की गृहमंत्री अमित शाह से ये दूसरी मुलाकात होने वाली है। ऐसे में संभावना यही है कि मांझी एनडीए का हाथ थाम सकते हैं।

वहीं जेडीयू के नेता मांझी से उसी वक्त से नाराज चल रहे हैं, जब उन्होंने बीजेपी के नेताओं से मुलाकात करना शुरू किया था। जेडीयू नेताओं का कहना है कि मांझी विरोधियों के हाथों को मजबूत करने में लगे हैं। 

ये भी पढ़ें: 

MP: 2000 रुपए के लिए बेटे ने कर दी पिता की हत्या, पत्थर से सिर कुचलकर दिया वारदात को अंजाम

बेंगलुरु में कंझावला जैसा केस, डिलीवरी बॉय को 100 मीटर तक घसीटते हुए ले गई कार, मौत

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement