Friday, March 29, 2024
Advertisement

Air India का ऐतिहासिक फैसला, बेड़े में शामिल होंगे 500 नए जेट

Air India करीब 500 जेट ऑर्डर करेगी। टाटा ग्रुप में आने के बाद एयर इंडिया अपना अब तक का सबसे बड़ा ऑर्डर देने जा रही है।

Shashi Rai Written By: Shashi Rai @km_shashi
Updated on: January 16, 2023 21:29 IST
Air India- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो Air India

Air India करीब 500 जेट ऑर्डर करेगी। टाटा ग्रुप में आने के बाद एयर इंडिया अपना अब तक का सबसे बड़ा ऑर्डर देने जा रही है। न्यूज एजेंसी रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक एयर इंडिया अपने बेडे़ में शामिल करने के लिए 500 नए विमानों का ऑर्डर करेगी।  

इन कंपनियों को देगी ऑर्डर

एयर इंडिया इन विमानों का ऑर्डर एयरबस और बोइंग जैसी कंपनियों को देगी। रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी जिन विमानों का ऑर्डर देने वाली है उनमें 400 छोटे जहाज और 100 बड़े जहाज शामिल हैं। इनमें एयरबस A350 s, बोइंग 787S और बोइंग 777S शामिल हो सकते हैं। 

हाल ही में विस्तारा का हुआ है विलय

बता दें, हाल ही विस्तारा एयरलाइंस के एयर इंडिया में विलय को मंजूरी मिली है। बीते साल नवंबर के महीने में भारत के एयरलाइंस उद्योग की ओर से बड़ी घोषणा कर दी गई। सिंगापुर एयरलाइन्स ने विमानन कंपनी विस्तारा (Vistara Airlines) का टाटा समूह (Tata Group) की एयर इंडिया (Air India) में विलय की घोषणा कर दी है। विस्तारा एयरलाइंस में टाटा समूह की 51 प्रतिशत हिस्सेदारी है। बाकी 49 प्रतिशत हिस्सेदारी सिंगापुर एयरलाइंस (एसआईए) के पास है। इस विलय सौदे के तहत एसआईए एयर इंडिया में 2,058.5 करोड़ रुपये का निवेश भी करेगी। 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement