Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Holi Ticket Booking: होली में घर जाने के लिए नहीं मिल रहा टिकट, सस्ते में ऐसे करें फ्लाइट की बुकिंग

होली के लिए रेलवे में टिकट की बुकिंग सामान्यत: 2-3 महीने पहले लोग करने लगते हैं ताकि उन्हें कंफर्म टिकट मिल जाए। क्योंकि जैसे जैसे होली का त्योहार पास आता जाएगा तो टिकट की मारामारी और भी बढ़ जाएगी। यही नहीं प्लाइट्स की बुकिंग भी महंगी हो जाएगी। ऐसे में आपको हम एक बढ़िया विकल्प बताने वाले हैं।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Published on: February 27, 2023 19:00 IST
Holi Flight Ticket Booking Easy step by step process to book cheap flights during holi festival from- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO सस्ते में कैसे बुक करें फ्लाइट का टिकट

Holi Flight Ticket Booking: 8 मार्च को पूरे देश में होली का त्योहार धूमधाम से मनाया जाएगा। लेकिन क्या आप भी घर जाने की इच्छा रखते हैं। ऐसे में आपको ट्रेन में टिकट की भारी मारामारी का सामना करना पड़ रहा होगा। होली के लिए रेलवे में टिकट की बुकिंग सामान्यत: 2-3 महीने पहले लोग करने लगते हैं ताकि उन्हें कंफर्म टिकट मिल जाए। क्योंकि जैसे जैसे होली का त्योहार पास आता जाएगा तो टिकट की मारामारी और भी बढ़ जाएगी। यही नहीं प्लाइट्स की बुकिंग भी महंगी हो जाएगी। ऐसे में आपको हम एक बढ़िया विकल्प बताने वाले हैं।

होली में सस्ते में मिलेगी फ्लाइट

दरअसल हम आपको बताएंगे कि फ्लाइट की टिकट सस्ते में बुक कर आप अपने घर या अपने क्षेत्र में जा सकते हैं। होली के मद्देनजर फ्लाइट की बुकिंग प्राइस में गिरावट की गई है। बता दें कि रेलवे में होली के दौरान टिकट मिलना लगभग असंभव है। लेकिन अगर आप फ्लिपकार्ट के माध्यम से हवाई जहाज की टिकट की बुकिंग करते हैं तो आपको कम दाम में ही फ्लाइट में आपको सीट मिल जाएगी। अगर आप यूपी-बिहार की तरफ जाना चाहते हैं तो आपके लिए यह फ्लाइट टिकट किफायती है। दरअसल 1 मार्च से 7 मार्च के दौरान दिल्ली से लखनऊ के लिए फ्लिपकार्ट से टिकट की बुकिंग पर आपको मात्र 2,301 रुपये का भुगतान करना होगा।

कैसे बुक करें टिकट

दरअसल फ्लाइट बुकिंग में यह छूट केवल फ्लिपकार्ट के माध्यम से बुकिंग करने पर ही आपको मिलेगी। टिकट की बुकिंग के लिए आपको सबसे पहले आपको फ्लिपकार्ट की वेबसाइट https://www.flipkart.com/travel/flights वेबसाइट पर जाना होगा।  इसके बाद अगर आप दिल्ली से लखनऊ की तरफ यात्रा करना चाहते हैं तो इससे संबंधित डिटेल्स आपको सबमिट करनी होगी। इसके बाद आप अपनी सुविधानुसार फ्लाइट की बुकिंग कर सकेंगे। यात्रियों की जानकारी के लिए बता दें कि सुबह की फ्लाइट्स की टिकट सस्ती रहती है। साथ ही वीकेंड को छोड़कर बाकी अन्य तारीखों पर टिकट आपको सस्ते में मिल जाएंगे। ऐसे में अपनी सहूलियत के हिसाब से ही टिकट की बुकिंग करें।

ये भी पढ़ें- मशहूर शेफ संजीव कपूर को फ्लाइट में मिला खराब खाना, ट्वीट कर बोला- जागो एयर इंडिया

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement