1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. 'झारखंड के 1800 स्कूलों में शुक्रवार को छुट्टी, नाम में भी उर्दू शब्द, NIA करे जांच', बीजेपी सांसद की मांग

Jharkhand News: 'झारखंड के 1800 स्कूलों में शुक्रवार को छुट्टी, नाम में भी उर्दू शब्द, NIA करे जांच', बीजेपी सांसद की मांग

Jharkhand News: बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने शुक्रवार को लोकसभा में दावा किया कि झारखंड में 1800 स्कूलों में रविवार की बजाय शुक्रवार को छुट्टी हो रही है जो इसका प्रमाण है कि देश ‘इस्लामीकरण’ की तरफ बढ़ रहा है।

Deepak Vyas Edited By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: August 05, 2022 14:21 IST
BJP Leader Nishikant Dubey- India TV Hindi News
Image Source : FILE PHOTO BJP Leader Nishikant Dubey

Highlights

  • कुछ जिलों में बढ़ गई मुस्लिम आबादी, बदला जनसंख्या संतुलन: बीजेपी सांसद
  • इस मामले की जांच एनआईए यानी राष्ट्रीय जांच एजेंसी से की जाए
  • यह मांग BJP सांसद निशिकांत दुबे ने शुक्रवार को लोकसभा में उठाई

Jharkhand News: झारखंड के 1800 स्कूलों में रविवार की बजाय शुक्रवार को छुट्टी की जा रही है। यह इस बात का प्रमाण है कि देश इस्लामीकरण की ओर बढ़ रहा है। इसलिए इस मामले की जांच एनआईए यानी राष्ट्रीय जांच एजेंसी से की जाए। यह मांग BJP के सांसद निशिकांत दुबे ने शुक्रवार को लोकसभा में उठाई। बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने शुक्रवार को लोकसभा में दावा किया कि झारखंड में 1800 स्कूलों में रविवार की बजाय शुक्रवार को छुट्टी हो रही है जो इसका प्रमाण है कि देश ‘इस्लामीकरण’ की तरफ बढ़ रहा है। उन्होंने सदन में शून्यकाल के दौरान यह विषय उठाते हुए कहा कि इस मामले की जांच एनआईए से कराई जाए, ताकि कड़ा संदेश दिया जा सके। 

कुछ जिलों में बढ़ गई मुस्लिम आबादी, बदला जनसंख्या संतुलन: बीजेपी सांसद

दुबे ने कहा, ‘मैं झारखंड राज्य में हो रहे इस्लामीकरण की ओर ध्यान दिला रहा हूं। राज्य के कुछ जिलों में जनसंख्या का संतुलन बदल गया है। बांग्लादेश निकट है और इसलिए ऐसा हो रहा है।’ उनके मुताबिक, ‘अचानक देखने में आया कि झारखंड में 1800 ऐसे स्कूल हैं जिन्होंने अपने नाम में उर्दू शब्द लगा लिया। इन स्कूलों में रविवार को छुट्टी नहीं होती है, बल्कि शुक्रवार को हो रही है।’ भाजपा सांसद ने कहा, ‘देश इस्लामीकरण की तरफ बढ़ रहा है। झारखंड उसे रास्ता दे रहा है। इसकी एनआईए से जांच कराई जाए। यह कड़ा संदेश जाना चाहिए कि किसी भी कीमत पर इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।’

'विकास के मानकों पर काफी पिछड़ा हुआ है झारखंड'

भाजपा सांसद जयंत सिन्हा ने झारखंड के पिछड़ेपन का विषय उठाया और दावा किया कि विकास के कई मानकों पर राज्य बहुत पिछड़ा हुआ है। उन्होंने कहा, ‘राज्य अपने लोगों को अनुसंधान, अवसर और कौशल विकास मुहैया कराने में विफल है। झारखंड में सिर्फ सात-आठ नए स्टार्ट-अप पंजीकृत हुए हैं। केंद्र सरकार निर्देश दे कि राज्य सरकार अपनी कार्य प्रणाली में सुधार करे।’ वहीं बहुजन समाज पार्टी के सांसद दानिश अली ने उत्तर प्रदेश में गन्ना किसानों के बकाये का मुद्दा उठाया और कहा कि केंद्र सरकार सुनिश्चित करे कि किसानों को बकाया मिले और ब्याज भी मिले। एआईएमआईएम के इम्तियाज जलील ने दावा किया कि महाराष्ट्र के एक इलाके में सात महीने में 700 किसानों ने आत्महत्या की है। उन्होंने कहा कि सरकार इसकी जांच कराए और परिवारों की मदद करे। 

Latest India News

>independence-day-2022