Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

VIDEO: हादसे तो आपने बहुत देखें होंगे, ऐसा नहीं देखा होगा कभी...वीडियो देख दिल दहल जाएगा

नागालैंड में एक अजीबोगरीब हादसा नजर आया है जिसे देखकर आपका भी दिल दहल जाएगा। एक खड़ी कार पर बड़ा-सा पत्थर गिर जाता है जिससे कार चकनाचूर हो जाती है और दो लोगों की मौत हो जाती है। देखें वीडियो-

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari
Updated on: July 04, 2023 22:53 IST
horrific accident in nagaland- India TV Hindi
Image Source : ANI नागालैंड में अजीबोगरीब हादसा

नागालैंड में मंगलवार की शाम भूस्खलन के कारण अचानक एक पहाड़ी से बड़े-बड़े पत्थर सड़क पर जा रहीं दो कारों पर गिरे और दोनों कारें पूरी तरह से चकनाचूर हो गईं। इस हादसे में कार में सवार दो लोगों की मौत हो गई। घटना दीमापुर और कोहिमा के बीच चुमौकेदिमा जिले में राष्ट्रीय राजमार्ग 29 पर हुई, जहां भारी बारिश के बीच शाम करीब 5 बजे हुई दुर्घटना में तीन अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। पीड़ितों की पहचान अभी तक नहीं हो पाई है।

कोहिमा की ओर से आ रही दो कारों को पूरी तरह से कुचलने के बाद, पत्थरों में से एक दूसरी कार को बुरी तरह से तहस-नहस कर चला गया, हादसे का भयनाक फुटेज पीछे इंतजार कर रही एक कार के डैशबोर्ड के कैमरे में कैद हो गया।  वीडियो देखकर आपका भी दिल दहल जाएगा। 

समाचार एजेंसी पीटीआई ने अधिकारियों के हवाले से बताया कि एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दूसरे की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। रिपोर्ट में पुलिस के हवाले से दावा किया गया है कि एक अन्य व्यक्ति अभी भी एक कार के अंदर फंसा हुआ है और बचाव कार्य जारी है।

मुख्यमंत्री नेफियू रियो ने एक ट्वीट में लोगों की मौत पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि जिस स्थान पर दुर्घटना हुई, उसे "पकाला पहाड़" के नाम से जाना जाता है और यह भूस्खलन और चट्टानों के गिरने के लिए कुख्यात है।

उन्होंने कहा, "आज, शाम करीब 5 बजे दीमापुर और कोहिमा के बीच राष्ट्रीय राजमार्ग पर चट्टानें गिरने से गंभीर क्षति हुई, जिसमें दो लोगों की मौत हो गई और 3 अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। इस जगह को हमेशा "पकाला पहाड़" के नाम से जाना जाता है; यह भूस्खलन और चट्टानों के गिरने के लिए जाना जाता है।" 

मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार घायलों को आपातकालीन सेवाएं और आवश्यक चिकित्सा सहायता प्रदान करने के लिए सभी आवश्यक कदम उठा रही है। प्रत्येक पीड़ित परिवार को 4 लाख रुपये की आर्थिक मदद का भी ऐलान किया गया है.

"राज्य सरकार राजमार्ग के सभी खतरनाक स्थानों पर सुरक्षा बुनियादी ढांचे के लिए तत्काल कदम उठाने के लिए भारत सरकार और @nhidcl के साथ प्रयास करना जारी रखेगी। यह हमारे नागरिकों के जीवन और सुरक्षा से संबंधित है। संबंधित एजेंसी को आवश्यक सुरक्षा व्यवस्था करनी चाहिए। “

ये भी पढ़ें: 

'बिना इजाजत मेरी तस्वीर का इस्तेमाल नहीं करें', बागी नेताओं को शरद पवार की सख्त चेतावनी

दिल्ली शराब घोटाला: मनीष सिसोदिया जेल में, पत्नी की फिर बिगड़ी हालत, अस्पताल में भर्ती

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement