Friday, March 29, 2024
Advertisement

केजरीवाल ने कैसे निकाला "बैल का दूध" ! खुद बताया ये अजीबोगरीब फार्मूला

Arvind Kejriwal On Gujrat Election: अभी तक आपने गाय और भैंस या बकरी का ही दूध निकालते देखा और सुना होगा, मगर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक अजीबोगरीब दावा करके सबको हैरान कर दिया है। उनका कहना है कि उन्होंने "बैल का दूध" निकालकर दिखाया है। जोकि बेहद मुश्किल काम था।

Dharmendra Kumar Mishra Written By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Published on: December 18, 2022 21:57 IST
अरविंद केजरीवाल, मुख्यमंत्री दिल्ली- India TV Hindi
Image Source : PTI अरविंद केजरीवाल, मुख्यमंत्री दिल्ली

Arvind Kejriwal On Gujrat Election: अभी तक आपने गाय और भैंस या बकरी का ही दूध निकालते देखा और सुना होगा, मगर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक अजीबोगरीब दावा करके सबको हैरान कर दिया है। उनका कहना है कि उन्होंने "बैल का दूध" निकालकर दिखाया है। जोकि बेहद मुश्किल काम था। केजरीवाल की इस बात को सुनकर आप भी हैरान हो रहे होंगे, लेकिन चौंकिये मत। उन्होंने स्वयं बताया है कि किस फॉर्मूले से उन्होंने गुजरात में "बैल का दूध" निकालने में सफलता पाई है। आइए जानते हैं कि "बैल का दूध" निकालने वाली यह बात अरविंद केजरीवाल ने क्यों बताई।

आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल गुजरात चुनावों पर रविवार को बोल रहे थे। पहले तो उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का वर्षों से गढ़ रहे गुजरात में अपनी पार्टी के प्रदर्शन को एक अभूतपूर्व सफलता बताया। इस दौरान केजरीवाल ने कहा कि पहली बार आम आदमी पार्टी ने गुजरात में चुनाव लड़ा और पांच सीटों पर जीत दर्ज किया। इसके साथ ही राज्य में 13 फीसद के करीब वोट भी हासिल किया। किसी भी नई पार्टी के लिए यह बड़ी उपलब्धि है। क्योंकि यह काम कतई आसान नहीं था। इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि पहली बार में गुजरात में 5 विधानसभा की सीटें हासिल करना ‘बैल से दूध निकालने’ जितना असंभव था। मगर आप पार्टी ने यह कर दिखाया।

केजरीवाल ने कहा कि गाय का दूध तो सभी निकालते हैं, लेकिन...

अरविंद केजरीवाल ने 2022 के गुजरात विधानसभा चुनावों के दौरान लिखकर दिया था कि इस बार राज्य में आप पार्टी की सरकार बनने जा रही है। उन्होंने कहा कि था कि मेरी भविष्यवाणी हमेशा सच होती है। अपने दावे के समर्थन में दिल्ली के सीएम ने यह भी कहा था कि उन्हें इंटेलीजेंस ब्यूरो (आइबी) से यह गुप्त रिपोर्ट मिली है कि भाजपा गुजरात में हार रही है और यहां आम आदमी पार्टी की सरकार बनने जा रही है। केजरीवाल का कहना था कि आइबी ने यह रिपोर्ट केंद्र सरकार को दी है। मगर चुनाव संपन्न होने के बाद उनके दावों की हवा निकल गई। पार्टी को सिर्फ 5 सीटों पर जीत मिली। अब केजरीवाल ने अभी से दावा करना शुरू कर दिया है कि 2027 में गुजरात में आम आदमी पार्टी की ही सरकार बनेगी।

आप ने गुजरात में हाल में हुए विधानसभा चुनाव में लगभग 13 फीसदी वोट के साथ पांच सीट पर जीत हासिल की थी। केजरीवाल ने इस ‘‘उपलब्धि’’ पर पार्टी कार्यकर्ताओं को बधाई देते हुए कहा, ‘‘हाल में गुजरात के सिलसिले में मुझे किसी व्यक्ति ने कहा था कि आप तो बैल से भी दूध निकाल लाए। गाय से तो दूध सभी निकालते हैं, लेकिन हम विधानसभा चुनाव में पांच सीट जीतकर और 13 फीसदी वोट प्रतिशत हासिल करके बैल से दूध निकाल लाए।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement