Wednesday, June 12, 2024
Advertisement

'कैसे मोदी ने भारत के बारे में वर्ल्ड लीडर्स की सोच बदल दी', सलाम इंडिया शो में बताया दिलचस्प किस्सा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इंडिया टीवी के विशेष शो सलाम इंडिया के मंच पर बताया कि वे वर्ल्ड लीडर्स के साथ किस तरह की भावना से मिलते हैं। वे रजत शर्मा के सवाल का जवाब दे रहे थे।

Edited By: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Updated on: May 24, 2024 10:27 IST
पीएम मोदी- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV पीएम मोदी

नई दिल्ली:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इंडिया टीवी पर प्रसारित सलाम इंडिया शो में रजत शर्मा के सवालों का जवाब देते हुए ये बताया कि कैसे वर्ल्ड लीडर्स के बीच भारत ने अपनी पहचान बनाई है। पीएम मोदी ने कहा कि जो कुछ भी करिश्मा है वह देश के 140 करोड़ हिंदुस्तानियों और भारत के सामर्थ्य का है। 

ये देश आंख मिलकर के बात करेगा

विदेश नीति के बारे में उन्होंने कहा कि न देश आंख झुका के बात करेगा, न देश आंख उठाकर के बात करेगा लेकिन ये देश आंख मिलकर के बात करेगा। पीएम मोदी ने कहा कि जब भी मैं दुनिया के महारथियों से मिलता हूं तो मैं मोदी नहीं होता। जब मैं हाथ मिलता हूं तो सोचता हूं कि मेरे 140 करोड़ लोग मेरे साथ हैं। फिर दुनिया मुझे छोटी लगती है। मुझे लगता है कि मेरे सामर्थ्य में कोई कमी नहीं है। फिर उनकी भी सोच बदल जाती है।

उनकी परेशानी का कारण मैं ही हूं

प्रधानमंत्री मोदी ने पाकिस्तान से जुड़े सवालों पर भी खुलकर बोले। पाकिस्तान के इस आरोप पर कि उसके देश में आतंकवादियों की टारगेट किलिंग के पीछे भारत का हाथ है, उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के लोग परेशान हैं मैं जानता हूं, लेकिन उनकी परेशानी का कारण मैं ही हूं, ये भी मैं जानता हूं। जब वहां के लोग रोते हैं तो मैं समझ सकता हूं, लेकिन मैं ये नहीं समझ पाता कि यहां के लोग क्यों रोते हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनाव से लेकर विभिन्न मुद्दों पर इंडिया टीवी के एडिटर इन चीफ रजत शर्मा के सवालों का खुलकर जवाब दिया। दिल्ली के भारत मंडपम में हजारों लोगों की मौजूदगी के बीच पीएम मोदी ने सवालों के जवाब दिए । हर सवाल और हर जवाब पर तालियों की गड़गड़ाहट पूरे परिसर में गूंज रही थीं।

 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement