Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Hyderabad News: हैदराबाद में मुस्लिम कैब ड्राइवर से लगवाए धार्मिक नारे, पत्थरों से किया हमला

Hyderabad News: हैदराबाद में बीजेपी विधायक टी राजा सिंह के दिए विवादित बयान के बाद दो समुदायों के बीच तनातनी जारी है। माहौल इतना बिगड़ गया है कि अब सांप्रदायिक हमले आम लोगों पर होने लगे हैं।

Sushmit Sinha Edited By: Sushmit Sinha @sushmitsinha_
Published on: September 05, 2022 17:13 IST
Hyderabad News- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Hyderabad News

Highlights

  • हैदराबाद में मुस्लिम कैब ड्राइवर से लगवाए धार्मिक नारे
  • कार पर किया पत्थरों से किया हमला
  • पुलिस मामले की जांच में जुटी

Hyderabad News: हैदराबाद में बीजेपी विधायक टी राजा सिंह के दिए विवादित बयान के बाद दो समुदायों के बीच तनातनी जारी है। माहौल इतना बिगड़ गया है कि अब सांप्रदायिक हमले आम लोगों पर होने लगे हैं। इसी बीच एक खबर आ रही है कि हैदराबाद में कुछ अज्ञात लोगों ने एक कैब ड्राइवर को धार्मिक नारे लगाने के लिए मजबूर करने के बाद उसकी गाड़ी में तोड़फोड की। घटना साइबराबाद पुलिस आयुक्तालय के नरसिंगी थाना क्षेत्र के अलकापुर में हुई।

कार पर पत्थरों से किया हमला

राइड-हेलिंग ऐप उबर के साथ काम करने वाले कैब ड्राइवर सैयद लतीफुद्दीन ने आरोप लगाया कि मोटरसाइकिल पर सवार 6 अज्ञात लोगों के एक समूह ने उसका पीछा किया जब वह एक यात्री को लेने जा रहा थे। फिर उन्होंने उसे कार रोकने के लिए मजबूर किया और फिर उसे कुछ धार्मिक नारे लगाने के लिए कहा। मना करने पर उन्होंने उनकी कार पर पत्थरों से हमला कर दिया।

पुलिस जांच में जुटी

पुराने शहर के चंद्रयानगुट्टा निवासी लतीफुद्दीन खुद को बचाने के लिए फरार हो गया और तड़के करीब 4 बजे 100 डायल कर पुलिस के जवान एक घंटे बाद मौके पर पहुंचे। पीड़ित ने मजलिस बचाओ तहरीक (एमबीटी) के नेता अमजेदुल्ला खान खालिद के साथ पुलिस से संपर्क किया और शिकायत दर्ज कराई। नरसिंगी पुलिस स्टेशन में भारतीय दंड संहिता की धारा 341 (गलत संयम) और 295 (जानबूझकर और दुर्भावनापूर्ण कृत्य, धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के इरादे से) के तहत मामला दर्ज किया गया है। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि, वे सीसीटीवी फुटेज की मदद से हमलावरों की पहचान करने की कोशिश कर रहे हैं।

टी. राजा की वीडियो वायरल होने के बाद बढ़ा विवाद 

हैदराबाद की गोशामहल सीट से बीजेपी विधायक टी. राजा सिंह ने हाल ही में एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया था, जिसे लेकर यह विवाद तेज हुआ है। इस वीडियो के बाद उनके खिलाफ बड़ी संख्या में मुस्लिमों ने प्रदर्शन किया। सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में टी. राजा सिंह ने कहा था कि आप लोग हमारे भाईयों के गले काटते हो और वीडियो जारी करते हो। सोचो यदि हिंदू भाई भी ऐसा ही करते हैं तो फिर आप लोगों का क्या होगा। उन्होंने कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी का जिक्र करते हुए कहा था कि उसने कॉमेडी के नाम पर माता सीता और भगवान राम का अपमान किया था। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement