Monday, April 22, 2024
Advertisement

'मेरे सपनों की रानी' गाना देखकर मैंने माउथ ऑर्गन बजाना सीखा, 'आप की अदालत' में बीजेपी नेता रविशंकर प्रसाद का खुलासा

AAP KI ADALAT: रविशंकर प्रसाद ने कहा कि उस समय आराधना फिल्म सिनेमाघरों में आई थी। मैंने राजेश खन्ना और सुजीत कुमार को 'मेरे सपनों की रानी' गाना गाते हुए और माउथ ऑर्गन बजाते हुए देखा।

Niraj Kumar Edited By: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Updated on: March 30, 2024 23:54 IST
aap ki adalat, Ravi Shankar Prasad- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV 'आप की अदालत' में बीजेपी नेता रविशंकर प्रसाद

नई दिल्ली : बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने यह खुलासा किया है कि उन्होंने राजेश खन्ना की फिल्म 'आराधना' देखने के बाद माउथ ऑर्गन (हारमोनिका) बजाना सीखा। रविशंकर प्रसाद आज रात और रविवार रात को इंडिया टीवी पर प्रसारित होने वाले लोकप्रिय शो 'आप की अदालत' में रजत शर्मा के सवालों का जवाब दे रहे थे।

जवान हृदय मचलने का गाना नहीं गाए तो क्या करे-रविशंकर प्रसाद

जब रविशंकर प्रसाद से पूछा गया कि माउथ ऑर्गन पर मेरे सपनों की रानी उनकी पसंदीदा धुन क्यों है, तो उन्होंने जवाब दिया: "अच्छा ये बताइए अगर जवान हृदय मचलने का गाना नहीं गाए तो क्या करेगा? एक बार मेरी माताजी ने मुझे एक मेले से माउथ ऑर्गन खरीद कर दिया। अब मैंने बजाकर देखा कि सुर आ रहे हैं। उस समय आराधना फिल्म सिनेमाघरों में आई थी। मैंने राजेश खन्ना और सुजीत कुमार को 'मेरे सपनों की रानी' गाना गाते हुए और माउथ ऑर्गन बजाते हुए देखा। फिर मैंने ये गाना बजाना शुरू किया। अच्छा बजा लेता था।  यह मेरी पसंदीदा धुन बन गई।

मेरे सपनों की रानी मेरे साथ पढ़ती थीं- रविशंकर प्रसाद

जब रजत शर्मा ने उनसे पूछा कि क्या उन्हें उनकी सपनों की रानी मिल गई, तो रविशंकर प्रसाद ने हंसते हुए जवाब दिया, 'आपने सही कहा, मेरे सपनों की रानी डॉक्टर माया शंकर मेरे साथ पढ़ती थीं। वह इतिहास पढ़ रही थीं और मैं पॉलिटिकल साइंस पढ़ रहा था। उनसे शादी करने का फैसला मैंने एमए करने के बाद किया। वह पटना विश्वविद्यालय में इतिहास की प्रोफेसर बन गईं और वह स्पिक-मैके की अध्यक्ष हैं। तो मिल गई तो मिल गई, अच्छा लगता है।'

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement