Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

Aap Ki Adalat: क्या केजरीवाल दे सकते हैं मोदी को चुनौती? रविशंकर प्रसाद ने खोल दिया चिट्ठा

आप की अदालत में भारतीय जनता पार्टी के कद्दावर नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री रह चुके रविशंकर प्रसाद ने India Tv के एडिटर इन चीफ रजत शर्मा के सवालों का खुलकर जवाब दिया। इस दौरान उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा पीएम मोदी को चुनौती दिए जाने को लेकर पूछे गए सवालों के बारे में भी बात की।

Amar Deep Written By: Amar Deep
Published on: March 30, 2024 22:35 IST
आप की अदालत में पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने दिए सवालों के जवाब।- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV आप की अदालत में पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने दिए सवालों के जवाब।

Aap Ki Adalat: इंडिया टीवी के चर्चित शो 'आप की अदालत' में भारतीय जनता पार्टी के कद्दावर नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कई विषयों पर खुलकर बात की। वहीं आप की अदालत में India Tv के एडिटर इन चीफ रजत शर्मा के सवालों का भी उन्होंने सामना किया। इस दौरान पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पीएम मोदी के सामने चुनौती के रूप में खड़े होने को लेकर पूछे गए सवालों का भी जवाब दिया। एक सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने दिल्ली के सीएम केजरीवाल के पिछले कई सारे चुनावों की चर्चा करते हुए कहा कि पब्लिक सब जानती है, उनपर भरोसा रखें।

'खुद को सर्टिफिकेट देने में कहां मनाही है'

इंडिया टीवी के एडिटर इन चीफ रजत शर्मा ने जब उनसे पूछा कि क्या केजरीवाल को इसलिए गिरफ्तार किया गया क्योंकि वह एकमात्र नेता हैं जो नरेंद्र मोदी को चुनौती दे सकते हैं? इसका जवाब देते हुए रविशंकर प्रसाद ने कहा कि 'आपको अपना सर्टिफिकेट खुद देने पर कहां मनाही है? आप तो काशी में गए थे लड़ने के लिए, हार गए। आप गुजरात में गए कि गुजरात का नया शेर आया है। नरेंद्र मोदी को चैलेंज करने के लिए गए थे और एक सीट मिली। दिल्ली में लोकसभा की आप एक सीट नहीं जीत पाते। हां, विधानसभा जीते यह सच्चाई है। 

अहंकार और दंभ से नहीं चलती राजनीति

रविशंकर प्रसाद ने आगे कहा कि 'मेरा केवल यह कहना है कि अब इस तरह के अहंकार और दंभ की राजनीति नहीं चलती। ये पब्लिक है सब जानती है। उनपर भरोसा रखें । यह कहना कि मैं अपनी सरकार जेल से चलाऊंगा, जो हमारे देश में पहले कभी नहीं हुआ।' उन्होंने कहा कि 'लोकतंत्र ईमानदारी से चलता है। यदि मैग्सेसे पुरस्कार विजेता, आईआईटी ग्रेजुएट और अन्ना हजारे का शिष्य ऐसी बात करेगा तो फिर ये तो बेशर्मी की पराकाष्ठा है और मैं क्या बोलूंगा?' वहीं सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तार के पीछे ईडी के दुरुपयोग के सवाल पर उन्होंने कहा कि इस बारे में मैं कुछ नहीं कहूंगा क्योंकि ये ईडी का काम है।

यह भी पढ़ें- 

'आप की अदालत' में रजत शर्मा से बीजेपी नेता रविशंकर प्रसाद ने कहा, 'मैंने नरेंद्र मोदी को एक बार भी जम्हाई लेते नहीं देखा'

'मेरे सपनों की रानी' गाना देखकर मैंने माउथ ऑर्गन बजाना सीखा, 'आप की अदालत' में बीजेपी नेता रविशंकर प्रसाद का खुलासा

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement