Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

IIT खड़गपुर में कोरोना 'विस्फोट', 31 छात्रों और कर्मचारियों की रिपोर्ट पॉजिटिव, सभी को आइसोलेट किया गया

कोरोना संक्रमित छात्रों को आइसोलेट कर दिया गया है और उन्हें आईआईटी कैंपस के सर आशुतोष मुखर्जी हॉल रखा गया है।  

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 04, 2022 9:49 IST
IIT खड़गपुर में कोरोना 'विस्फोट', 31 छात्र और कर्मचारी की रिपोर्ट पॉजिटिव, सभी को आइसोलेट किया गया- India TV Hindi
Image Source : INDIAN INSTITUTE OF TECHNOLOGY KHARAGPU IIT खड़गपुर में कोरोना 'विस्फोट', 31 छात्र और कर्मचारी की रिपोर्ट पॉजिटिव, सभी को आइसोलेट किया गया

Highlights

  • काफी तेजी से फैल रहा है
  • आइसोलेट किए गए छात्रों को IIT कैंपस के सर आशुतोष मुखर्जी हॉल रखा गया है

नयी दिल्ली: देश के प्रतिष्ठित इंजीनियनिरंग संस्थान आईआईटी खड़गपुर में भी कोरोना बम फूटा है। यहां कोरोना जांच की रिपोर्ट आने के बाद हड़कंप मच गया। जांच में 31 छात्र और कर्मचारियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। कोरोना संक्रमित छात्रों को आइसोलेट कर दिया गया है। आइसोलेट किए गए छात्रों को आईआईटी कैंपस के सर आशुतोष मुखर्जी हॉल रखा गया है।  आपको बता दें कि देश में कोरोना वायरस संक्रमण काफी तेजी से फैल रहा है। संक्रमण के इस फैलाव के लिए मुख्य तौर पर कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन को जिम्मेदार ठहराया जा रहा है।

इससे पहले आज सुबह दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी कोरोना संक्रमित हो गए। कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्होंने खुद को आइसोलेट कर लिया। उधर,  केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय से मिली जानकारी के मुताबिक सोमवार को 15 से 18 आयु वर्ग में टीकाकरण अभियान के पहले दिन रात आठ बजे तक 41 लाख से अधिक किशोरों ने कोविड-19 रोधी टीके की पहली खुराक ली। इसके साथ ही देश में अब तक 146.61 करोड़ से अधिक टीके की खुराकें दी जा चुकी है। सोमवार को रात सवा दस बजे तक 98 लाख से अधिक खुराकें दी गयी। 

इससे पहले केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने ट्वीट किया था, ‘‘बहुत बढ़िया युवा भारत। बच्चों के टीकाकरण अभियान के पहले दिन 15-18 आयु वर्ग के 40 लाख से अधिक बच्चों को कोविड-19 रोधी टीके की पहली खुराक मिली। यह भारत के टीकाकरण अभियान के शीर्ष में एक और उपलब्धि है।’’ इस श्रेणी के लिए एक जनवरी को टीकाकरण शुरू होने के बाद रात सवा दस बजे तक कोविन पोर्टल पर 53 लाख से अधिक किशोरों ने पंजीकरण कराया।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement